Afghanistan: जिस विमान से गिरे लोग, उसके अंदर का नजारा देख कर रह जाएंगे दंग

Afghanistan सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं उस विमान के अंदर की तस्वीर, जिस विमान से गिर कर तीन लोगों की हुई मौत, 130 की क्षमता वाले विमान में घुसे करीब 800 लोग

By: धीरज शर्मा

Published: 17 Aug 2021, 12:05 PM IST

नई दिल्ली। तालिबान ( Taliban ) को लेकर लोगों में इस कदर दहशत भरी हुई है कि वे अफगानिस्तान ( Afghanistan ) से निकलने के लिए अपनी जान को भी जोखिम में डालने नहीं चूक रहे हैं। इसकी एक बानगी एक दिन पहले तब दिखी जब राजधानी काबुल ( Kabul Airport ) के हामिद करजई एयरपोर्ट पर लोग अमरीकी प्लेन से लटककर भागने तक की कोशिश करने लगे, जिसमें कुछ की जान चली गई।

अब इसी विमान के अंदर की तस्वीरें सामने आई हैं। अंदर की ये तस्वीरें भी चौंकाने वाली हैं। डर और घबराहट का ऐसा ही मंजर इस विमान के अंदर भी दिखाई दिया। क्षमता से कई गुना ज्यादा लोग इस विमान में जान बचाने के लिए घुस गए थे।

यह भी पढ़ेंः Afghanistan: भारतीयों के लिए फिर देवदूत बनी वायुसेना, काबुल से अपनों को ला रहा ग्‍लोबमास्‍टर

अफगानिस्तान के लोगों के हालात को बयां करती एक तस्वीर हाल में वायरल हुई थी, जिसमें विमान से लटके तीन लोग ऊंचाई से गिरकर मर गए थे।

अब इसी विमान के अंदर के नजारे की तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं। डिफेंस वन नाम की वेबसाइट ने इस विमान की एक तस्वीर साझा की है। इस तस्वीर को देखर आप भी चौंक जाएंगे, क्योंकि जिस तरह के डर और बदहवासी के साथ निकलने का मंजर विमान के बाहर देखने को मिला था, कुछ वैसा ही खौफ विमान के अंदर बैठे लोगों में भी नजर आया।

बताया जा रहा है कि इस विमान में 130 लोगों के बैठने की क्षमता थी, लेकिन इसमें 800 के करीब लोग बैठ गए।

विमान के अंदर का नजारा देखें तो पता चलता है कि इसकी सभी सीटें निकाल दी गईं और विमान के फर्श पर ही लोग बैठ गए। अधिकारियों के मुताबिक प्लेन में भरे 800 लोगों में से 650 अफगानी नागरिक थे।
इन सभी लोगों को सुरक्षित अमरीका ले जाया गया। हालांकि अमरीका की ओर से अब तक कोई आधिकारीक बयान नहीं आया है।

यह भी पढ़ेंः Afghanistan Crisis: दिल्ली में 'फ्रेंच फ्राइज' तल रहा अफगान स्पेशल फोर्स का जवान, बोला- लौटा तो मारा जाउंगा

मारे जाने का डर
अंदर घुसे लोग किसी भी कीमत पर बाहर निकलने को तैयार नहीं थे। उनका कहना था कि अफगानिस्तान में रुके तो तालिबानी लड़ाके उन्हें मार देंगे।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned