scriptपाक सरकार का झूठ पकड़ा गया, बहावलपुर शहर में छिपा है मसूद अजहर | Terrorist Masood Azhar is in Bahawalpur Pakistan | Patrika News

पाक सरकार का झूठ पकड़ा गया, बहावलपुर शहर में छिपा है मसूद अजहर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2020 11:41:54 am

Submitted by:

Mohit Saxena

बहावलपुर के रेलवे लिंक रोड पर उसका ठिकाना है।
यहां काफी सख्त सुरक्षा व्यवस्था मौजूद है।

masood azhar

पाक के बहावलपुर में रह रहा मसूद अजहर।

नई दिल्ली। पाक का झूठ एक बार फिर पकड़ा गया है। उसने हाल ही में आतंकी मसूद अजहर के लापता होने की बात कही थी। एक रिपोर्ट में पाकिस्तान का यह छलावा बेनकाब हो गया है। पता चला है कि आतंकी सरगना पाकिस्तान में ही छिपकर रह रहा है और इसकी जानकारी इमरान सरकार को भी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,मसूद अजहर फिलहाल पाकिस्तान के बहावलपुर शहर में रह रहा है। बहावलपुर के रेलवे लिंक रोड पर उसका ठिकाना है। यहां पर मसूद अजहर छिपा है। यह बहावलपुर आतंकी हेडक्वॉर्टर के पीछे है। यहां काफी सख्त सुरक्षा व्यवस्था मौजूद है। बम हमला भी उस घर पर असर नहीं करेगा।
FATF से झूठ बोल रहा पाकिस्तान, कहा-आतंकी सरगना मसूद अजहर और उसका पूरा परिवार लापता

मसूद के अन्य तीन ठिकानों का भी पता चला है। इसमें कसूर कॉलोनी बहावलपुर, मदरसा बिलाल हबसी खैबर पख्तूनख्वा और मदरसा मस्जिद-ए-लुकमान खैबर पख्तूनख्वा शामिल हैं। गौरतलब है कि 2016 में हुए पठानकोट हमले से संबंधित जो डोजियर पाकिस्तान को सौंपा गया था उसमें एक फोन नंबर ऐसा था जिसका लिंक बहावलपुर टेरर फैक्टरी से था।
मसूद अजहर जैश-ए-मोहम्‍मद का सरगना है और भारत में हुई कई आतंकी घटनाओं का मास्टरमांइड रहा है। बीते साल पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी भी जैश ने ही ली थी। पाक में मौजूद जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के बारे में रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि वह गुपचुप तरीके जेल से निकाल लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक जैश सरगना का स्वास्थ्य काफी खराब है। खराब सेहत के कारण मसूद इन दिनों संगठन के काम से दूर है और उसका भाई ही संगठन का काम देख रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो