टाइम मैगजीन ने जमाल खशोगी को 'पर्सन ऑफ द ईयर 2018' के लिए चुना

टाइम मैगजीन ने जमाल खशोगी को 'पर्सन ऑफ द ईयर 2018' के लिए चुना

Mohit Saxena | Updated: 12 Dec 2018, 10:59:06 AM (IST) एशिया

तुर्की स्थित सऊदी अरब के दूतावास में अपने दस्तावेज संबंधी काम के लिए जाने के बाद वह गायब हो गए, बाद में उनकी हत्या की सूचना सामने आई

न्यूयॉर्क। प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने 2018 के पर्सन ऑफ द ईयर के लिए चार पत्रकारों और एक मैगजीन को चुना गया है। इसमें हाल ही में तुर्की स्थित सऊदी दूतावास में मार दिए गए वॉशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार और मशहूर पत्रकार जमाल खशोगी का भी नाम शामिल है। खशोगी के अलावा कैपिटल गजट,फिलीपींस की पत्रकार मारिया रेसा,रॉयटर के रिपोर्टर वा लोन और क्याव सोइउ को दिया जा रहा है।

खशोगी की दूतावास में हत्या कर दी गई थी

पत्रकार जमाल खशोगी का नाम उस वक्त चर्चा में आया जब तुर्की स्थित सऊदी अरब के दूतावास में अपने दस्तावेज संबंधी काम के लिए जाने के बाद वह गायब हो गए। सऊदी ने उनके लापता होने के पीछे अपना हाथ होने से इनकार किया था,लेकिन बाद में बताया गया कि उनकी मौत हो चुकी है। खशोगी की दूतावास में ही हत्या कर दी गई थी,लेकिन उनका शव अब तक बरामद नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि उनकी हत्या करके उनके शव के कई टुकड़े कर दिए गए। इसके बाद टुकड़ों को जला दिया गया। उनकी मौत से पश्चिमी देशों और सऊदी अरब के बीच संबंध में खटास पैदा हो गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned