scriptअमरीकी सेना से हुई बड़ी गलती, हवाई हमले में अफगानिस्तान के 17 जवानों की मौत | US Army accidentally made an air strikes on Afghan army, 17 soldiers killed | Patrika News

अमरीकी सेना से हुई बड़ी गलती, हवाई हमले में अफगानिस्तान के 17 जवानों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2019 05:09:23 pm

Submitted by:

Anil Kumar

अफगानिस्तान में अमरीकी सेना और तालिबानी आतंकियों के बीच संघर्ष जारी है।
अफगानिस्तान में शांति बहाली को लेकर तालिबान और अमरीका के बीच वार्ता भी चल रही है।
तालिबान अफगान सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है।

अफगानिस्तान हमला

अमरीकी सेना ने गलती से अफगान सेना पर ही कर दिया हवाई हमला, 17 जवानों की मौत

काबुल। अफगानिस्तान ( Afghanistan ) में तालिबानी आतंकियों के खिलाफ अमरीकी सेना लगातार अभियान चला रही है। लेकिन इस बीच आतंकियों के निशाना बनाने के बजाए अमरीकी सेना ने गलती से अफगान सेना पर ही हमला कर दिया। इसमें 17 अफगानी अधिकारियों की मौत हो गई जबकि 14 अन्य घायल हो गए। शुक्रवार को एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि अमरीकी वायु सेना ने गलती से अफगान पुलिस अधिकारियो पर हवाई हमला ( air strike ) कर दिया, जिसमें 17 पुलिस अधिकारी मारे गए जबकि 14 अन्य घायल हो गए।

अफगानिस्तान: सुरक्षा बलों ने 150 आतंकियों को किया ढेर, हमले में 30 नागरिकों की भी मौत

हेलमंड प्रांत के गवर्नर ने की घटना की पुष्टि

बता दें, हेलमंड प्रांतीय परिषद के प्रमुख अताउल्लाह अफगान ने बताया कि यह घटना हेलमंड प्रांत के नाहर-ए-साराज जिले की है। अफगान सुरक्षा बलों और तालिबान ( Taliban ) आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ के बाद अमरीकी वायु सेना ने हवाई हमले किए, जिसमें अफगान पुलिस के अधिकारी मारे गए। उन्होंने बताया कि ये अधिकारी आतंकवादियों को हाईवे पर स्थित सुरक्षा चेक पोस्ट से पीछे खदेड़ने के लिए पहुंचे थे, इसी बीच अमरीकी वायु सेना ने गलती से हवाई हमला कर दिया। हेलमंड प्रांत के गवर्नर उमर ज्वाक के प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि की है और कहा है कि इसकी जांच की जा रही है। साथ ही तालिबान के प्रवक्ता यारी यूसुफ अहमदी ने भी इस घटना की पुष्टि की है और कहा है कि अमरीकी सेना ने अपने ही साथियों पर हमले करके 35 पुलिसकर्मियों को मार दिया, जिनमें चार कमांडर भी शामिल हैं।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो