scriptबाबरी विध्वंस की साजिश रचने वाले हैं बरी : कमल नयन दास | Babri planning to demolish Babri demolition: Kamal Nayan Das | Patrika News
अयोध्या

बाबरी विध्वंस की साजिश रचने वाले हैं बरी : कमल नयन दास

बाबरी विध्वंस के आरोपी महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमलनयन दास ने कहा सीबीआई के द्वारा लगाए गए आरोप गलत

अयोध्याJul 11, 2020 / 11:49 am

Satya Prakash

बाबरी विध्वंस की साजिश रचने वाले हैं बरी : कमल नयन दास

बाबरी विध्वंस की साजिश रचने वाले हैं बरी : कमल नयन दास

अयोध्या : राम जन्मभूमि परिसर में विवादित ढांचा विध्वंस मामले के आरोपी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास व महासचिव चंपत राय सीबीआई की अदालत में अपना बयान दर्ज करा दिया है जिस पर कोर्ट जल्द ही फैसला ले सकती है।
राम जन्मभूमि विवाद समाप्त होने के बाद अब बाबरी विध्वंस मामले पर भी सुनवाई अंतिम दौर में है माना जा रहा है कि अगस्त तक इस मामले पर भी सीबीआई कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी। इस विवाद में आरोपी लोगों ने अपना बयान दर्ज करा रहे हैं। आखिरी दौर में सीबीआई की अदालत पहुंचे महंत नृत्य गोपाल दास व चंपत राय ने भी आरोप को लेकर पूछे गए प्रश्नों के मुताबिक अपना बयान दर्ज कराने के बाद अयोध्या पहुंचे हैं इस दौरान अस्वस्थता होने के कारण मीडिया से भी दूरी बनाए रखी वही महंत नृत्य गोपाल दास के तरफ से उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने सीबीआई की अदालत में बयान दर्ज कराने को लेकर बताया है कि सीबीआई की अदालत में गवाही देने के लिए महाराज जी गए थे जहां न्यायाधीश के द्वारा कई प्रश्न किए गए जो कि सर्वथा गलत था बताया कि जो लोग इस विवादित ढांचा विध्वंस में दोषी हैं उन पर मुकदमा नहीं किया गया है । वही बताया कि कोर्ट में महाराज जी ने साफ कहा कि जो वहां पर सभा हुई इसमें संकल्प लिया गया था कि मुट्ठी भर बालू लेकर जाएंगे और उसी से कारसेवा करेंगे। वही कोर्ट के द्वारा बाबरी विध्वंस की साजिश करने की बात को महाराज जी ने साफ इंकार करते हुए कहा कि हमने कुछ नहीं किया है। यह आरोप गलत है वही बताया कि इन लोगों ने किसी भी प्रकार से कोई षड्यंत्र नहीं रखा था वह तो कारसेवकों ने आवेश में आकर ऐसा कर दिया।

Home / Ayodhya / बाबरी विध्वंस की साजिश रचने वाले हैं बरी : कमल नयन दास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो