scriptRam Mandir : अयोध्या में रिश्वत से हो रहे प्रभु राम के दर्शन, प्रशासन अलर्ट | Lord Ram's darshan in Ayodhya by bribe, administration on alert | Patrika News
अयोध्या

Ram Mandir : अयोध्या में रिश्वत से हो रहे प्रभु राम के दर्शन, प्रशासन अलर्ट

Shri Ram Janmabhoomi Temple: ट्रस्ट महासचिव चंपत राय के परिचित एनआरआई को लगा 2000 का चूना .

अयोध्याMar 23, 2024 / 08:32 am

Ritesh Singh

Ayodhya

Ayodhya

Ram Lalla: श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से एक बड़ा वर्ग जैसे-तैसे सार्टकट तरीके द्वारा अपने आराध्य के दर्शन करना चाहता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार और श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के फुलप्रूफ दावेदारी की टप्पेबाज हवा निकाल दिये हैं। ( Ayodhya Ram Lalla VIP Darshan ) अयोध्या में कुछ ऐसे लोग सक्रिय हो गए हैं जो पैसे लेकर लोगों को राम मंदिर में भगवान श्रीराम का दर्शन कराने का झांसा दे रहे हैं।
( Ayodhya) हैरानी वाली बात ये है कि इन लोगों ने मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के जानने वाले एक एनआरआई से 2000 रुपये लेकर दर्शन करने की बात कही। जब बात फैली तो चंपत राय (महासचिव श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट) ने कहा, मेरा निवेदन है कि सुगम दर्शन और वीआईपी दर्शन से अपने को बचाओ। ( Ayodhya News ) वीआईपी दर्शन के नाम पर अयोध्या में अनेक लोगों ने कुछ गैर कानूनी काम करने शुरू कर दिए है। ( Ayodhya Ram Lalla VIP Darshan) मेरे सामने एक विदेशी नागरिक, जो भगवान की कृपा से मेरा पुराना परिचित था, वो आकर खड़ा हो गया और बताया कि 2000 रुपये देकर दर्शन करके आया हूं।
(Trust general secretary Champat Rai) चंपत राय ने कहा कि अयोध्या में किसी भी मंदिर में कभी भी पैसा लेकर दर्शन करने की कोई परंपरा नहीं है। हनुमानगढ़ी में लाखों लोग आते हैं, पैसा लेकर दर्शन नहीं होते। राम जन्मभूमि का मंदिर अभी कुल मिलाकर 2 महीने का है, लेकिन लोगों ने तरह-तरह के रास्ते निकाल लिए हैं। (Ayodhya Ram Lalla ) उन्होंने कहा कि किसी भी सामान्य नागरिक को अधिक से अधिक 1 घंटा लगता है और वो दर्शन करके बाहर आ जाता है। जो लोग सामान्य जन बनकर दर्शन करने जाते हैं, उन्हें ही भगवान के दर्शन ज्यादा अच्छे होते हैं।
यह भी पढ़ें

हज यात्रियों को किस्त जमा करने की आखिरी तारीख में हुआ बदलाव , जल्द जमा करें धनराशि

इसको लेकर जब स्थानीय प्रशासन का लखनऊ तक किरकिरी होने लगी तो एसएसपी राज करण नैय्यर ने जांच टीम गठित कर दिया। बता दें कि पैसे लेकर दर्शन कराने की घटनाएं जब बढ़ी और ट्रस्ट तक ऐसी शिकायतें पहुंचने लगी तो अयोध्या पुलिस आला अधिकारियों के सामने निरुत्तर हो गयी। अब वह ऐसे लोगों की पहचान कर रही है जो इस खेल से जुड़े हुए हैं।

Home / Ayodhya / Ram Mandir : अयोध्या में रिश्वत से हो रहे प्रभु राम के दर्शन, प्रशासन अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो