scriptAyodhya police : अपनी जान जोखिम में डालकर मासूम बछड़े की जान बचाने कूएँ में उतरा यूपी पुलिस का जवान | UP 100 Police Constable saved life of a calf In Mawai Ayodhya | Patrika News

Ayodhya police : अपनी जान जोखिम में डालकर मासूम बछड़े की जान बचाने कूएँ में उतरा यूपी पुलिस का जवान

locationअयोध्याPublished: Aug 28, 2019 03:15:08 pm

अयोध्या के मवई थाना क्षेत्र के सैदपुर जंगल में एक कूएँ में गिर गया था गाय का मासूम बछड़ा

UP 100 Police Constable saved life of a calf In Mawai Ayodhya

Ayodhya police : अपनी जान जोखिम में डालकर मासूम बछड़े की जान बचाने कूएँ में उतरा यूपी पुलिस का जवान

अयोध्या : जनपद अयोध्या ( Ayodhya ) के मवई ( Mawai ) इलाके में तैनात एक पुलिसकर्मी ने मानवता की मिसाल पेश की है . आम तौर पर जब यूपी के पुलिस ( UP Police ) थानों में फरियादियों के साथ दुर्व्यवहार और भ्रष्टाचार के मामले अक्सर अखबारों की सुर्खियाँ बनते हैं ,वहीँ अयोध्या पुलिस ( Ayodhya Police ) के इस जवान ने अपने फर्ज की मिसाल पेश करते हुए न सिर्फ इंसानियत का फर्ज निभाया बल्कि एक बेजुबान की ज़िन्दगी भी बचाई . अपनी जान जोखिम में डालने वाले इस पुलिसकर्मी की अब गाँव के ग्रामीण और पुलिस के आलाधिकारी तारीफ कर रहे हैं .
ये भी पढ़ें – प्रदेश की योगी सरकार ने हारी किया फंड,बेहतर पुलिसिंग व्यवस्था के लिए एक अहम् कदम
अयोध्या के मवई थाना क्षेत्र के सैदपुर जंगल में एक कूएँ में गिर गया था गाय का मासूम बछड़ा

मामला है मवई थाना अंतर्गत सैदपुर ( Saidpur ) ग्रामसभा के गनेशपुर गांव के पास जंगल का है ,जहाँ जंगल के किनारे एक गाय का बछड़ा कुएं में गिर गया .पूरी रात गाय का बछड़ा उसी कुएं में तड़पता रहा कुछ गाँव के लोगों ने मासूम गाय के बछड़े की आवाज़ सुनी लेकिन उसकी तड़प को अनसुना कर दिया . इस मामले की खबर वन क्षेत्राधिकारी को भी दी गई लेकिन कोई टीम नही पहुची . उसके बाद यूपी 100 ( UP 100 ) को सूचना दी गई सूचना मिलते ही यूपी 100 ( Dial 100 ) से PRV 926 की टीम पहुच गई .
ये भी पढ़ें – Ram Mandir Babari Masjid Case : राम लला प्रकट हुए या रख दी गयीं थीं राम की बाल स्वरूप मूर्तियां
यूपी 100 की टीम ने पेश की इंसानियत की मिसाल मासूम गाय के बछड़े की बचाई जान

PRV926 पर तैनात सिपाही राजेश कुमार व रविन्द्र यादव ने ग्रामीणों की सहायता ली और स्वयं कुएं उतर कर राजेश कुमार ने रस्से से बछड़े को बांधा उसके बाद ऊपर निकाला . राहत की बात ये रही कि कूएँ में जहरीली गैस मौजूद नही थी वरना कोई भी हादसा हो सकता था . यूपी 100 से PRV 926 ने मानवता की मिशाल पेश की ,वहीँ इस अच्छे काम में SI बी पी सिंह,कांस्टेबल चालक राजेश कुमार, कांस्टेबल रविन्द्र यादव व ग्रामीण विजय पांडेय, सूर्यभान पाल ,रामप्रगट, धर्मेन्द्र गुप्ता केशराम राम विश्वकर्मा ने भी मदद की .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो