आजमगढ़ में ओवैसी को नो इंट्री, सीमा पर बढ़ी चौकसी

शांति व्यवस्था के मद्देनजर उठाया गया कदम

 आजमगढ़. एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद असदुद्दीन ओवैसी जिले सीमा में प्रवेश नहीं कर सकंेगे। कारण कि प्रशासन ने उनके जनपद में प्रवेश पर रोक लगा दी है। यह कार्रवाई प्रशासन द्वारा खुफिया रिपोर्टों के आधार पर की गयी है। अब ओवैसी रोड शो और जनसभा तो दूर जनपद की सीमा में भी नहीं घुस सकेंगे। जिले की सीमा शील कर दी गय है। प्रतिबंध का प्रमुख कारण एक दिन पहले मुबारकपुर में हुआ बवाल माना जा रहा है।

बता दें कि जिले में तैनात खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट पर पिछले 18 अप्रैल को ही सांसद के जिला आगमन के दौरान कई क्षेत्रों में आयोजित जनसभाओं के संबंध में गहनता से छानबीन की गई। स्थानीय खुफिया इकाई द्वारा शासन को भेजी गई आख्या रिपोर्ट में सांसद के भड़काउ व उत्तेजक भाषण देने के कारण जिले का सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने की आशंका जताई गई थी। हिन्दू संगठन भी ओवैसी के आगमन का विरोध कर रहे थे। 

इसके साथ ही शुक्रवार की शाम मुबारकपुर कस्बे में दो पक्षों के बीच बिगड़े माहौल को देखते हुए जिला प्रशासन ने खुफिया रिपोर्टों को आधार मानते हुए ओवैसी के जनपद आगमन पर ही प्रतिबंध लगाने का निर्णय ले लिया। जिले में उनके प्रवेश पर रोक लगाते हुए जनपद की सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है। खुफिया एजेंसियां भी पूरी तरह निगाह गड़ाए हुए हैं। इस संबंध में जिलाधिकारी सुहास एलवाई का कहना है कि शांति व्यवस्था के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।
Show More
Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned