सुरक्षा एजेंसी के रडार पर आये आजमगढ़ के फरार आतंकवादी, जानिये क्यों किया गया अलर्ट

सुरक्षा एजेंसी के रडार पर आये आजमगढ़ के फरार आतंकवादी, जानिये क्यों किया गया अलर्ट
आजमगढ़ के फरार आतंकी

Akhilesh Kumar Tripathi | Updated: 13 Aug 2019, 06:01:03 PM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

खुफिया जानकारी के बाद गृह मंत्रालय ने 380 आतंकवादियों की सूची जारी की गई है।

आजमगढ़. जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35 ए के समाप्त होने से नाराज आतंकियों की देश में हमले की चेतावनी के बाद आजमगढ़ जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। गृह मंत्रालय के अलर्ट के बाद आजमगढ़ में पुलिस, खुफिया तंत्र को सक्रिय कर दिया गया है। इसके साथ ही देश में हुए सिलसिलेवार हमले में आजमगढ़ के रहने वाले आधा दर्जन से अधिक आतंकियों की फाइल एक बार फिर से खोल दी गई है।


कहा जा रहा है कि धारा 370 समाप्त होने के बाद से ही आतंकी संगठनों में बौखलाहट है, देश में कही भी बड़े हमले की खुफिया जानकारी के बाद गृह मंत्रालय ने 380 आतंकवादियों की सूची जारी की गई है। इस सूची में सिमी, इंडियन मुजाहिदीन, लश्कर-ए-तएबा, जैश ए मोहम्मद सहित देश में सिलसिलेवार बम धमाकों में शामिल जिले के करीब आधा दर्जन इनामी आतंकी भी शामिल हैं ।

 

 

 

इसकी जानकारी होने के बाद डीजीपी ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को सतर्कता बरतने के साथ ही जिले के रहने वाले आधा दर्जन फरार इनामी आतंकियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिये हैं।निर्देश के बाद पुलिस ने आतंकियों की हिस्ट्रीशीट खोल कर उनकी तलाश में जुटी है। वहीं खुफिया विभाग सहित सभी तंत्रों को सक्रिय कर दिया गया है । डीआईजी आजमगढ़ रेंज ने बताया कि केवल आतंकियों की ही न हीं बल्कि मंडल के प्रत्येक थानों में अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोल दी गयी है। उन इलाकों पर खास ध्यान दिया जा रहा है जहां के आतंकी फरार चल रहे हैं।

 

BY- RANVIJAY SINGH

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned