scriptशराब की दुकान के छप्पर में आग लगाई | Fire in the wine shop's shop | Patrika News

शराब की दुकान के छप्पर में आग लगाई

locationबगरूPublished: Apr 14, 2017 10:40:00 pm

Submitted by:

​babulal tak

अम्बेडकर भवन के पास लगाई गई शराब की दुकान पर कुछ लोगों ने ठेके के कर्मचारियों के साथ मारपीट करते हुए छप्पर के आग लगा दी।

 खनिज विभाग कार्यालय के पास शराब का ठेका आवंटित हुआ था। शराब का ठेका यहां पर आवंटित होने के साथ ही यहां पर शराब की दुकान खोली गई। इस दुकान का यहां के लोगों ने कुछ दिनों से विरोध करना शुरू कर दिया था। दुकान को यहां से हटाने की कार्रवाई नहीं किए जाने के बाद शुक्रवार को यहां की महिलाओं एवं लोगों में रोष व्याप्त हो गया। जिसके बाद यहां पर काफी संख्या में लोग पहुंचे। यहां पर कार्यरत सीताराम एवं भाणु नायक के साथ मारपीट करते हुए दुकान में रखी शराब की बोतले तोड की और लुटा पाट करते हुए छप्पर के आग लगा दी। इस घटना को लेकर कल्याणसिंह पुत्र मूलसिंह को सूचित किया गया तो वे मौके पर पहुंचे। इन्होने यहां पर हुई घटना को लेकर पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद परबतसर पुलिस के अधिकारी ने प्रार्थी की शिकायत पर मौके स्थल का मुआयना किया।
स्क्रेब चोरी के मामले में चालक निलंबन की खानापूति


शराब की दुकान हटाने की मांग को लेकर किया अधिकारियों का घेराव

मेड़ता सिटी. यहां नगर की विकसित पंडित दीनदयाल उपाध्याय कॉलोनी में आबकारी विभाग द्वारा शराब दुकान खोले जाने के विरोध में शुक्रवार सुबह यहां से शराब दुकान हटाने की मांग को लेकर कॉलोनी के लोग धरने पर बैठे। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने नागरिकों से समझाइश की, लेकिन नागरिक अपनी मांग को लेकर अड़े रहे। शाम को उपखण्ड अधिकारी एवं आबकारी अधिकारियों द्वारा ठेका हटाए जाने के लिखित आश्वासन दिए जाने के बाद कॉलोनी के लोगों ने धरना खत्म किया।
जानकारी अनुसार पंडित दीनदयाल कॉलोनी में जहां शराब की दुकान खुली है उस मार्ग से महाविद्यालय, बालिका छात्रावास, राजकीय संस्कृत उच्च प्राथमिक विद्यालय, हनुमान मंदिर, औद्योगिक क्षेत्र की ओर आने-जाने के प्रमुख रास्ता है। इस रास्ते पर आबकारी विभाग ने शराब की दुकान की स्वीकृति दे दी। जिसका कॉलोनी वाशिंदो ने विरोध किया। तथा पिछले एक पखवाड़े से नागरिक उक्त दुकान को हटाए जाने की मांग कर रहें है। 31 मार्च को रियांबड़ी में जनसुनवाई करने आए जिला कलेक्टर राजन विशाल तथा उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन दिया। ज्ञापन के बावजूद कार्रवाई नहीं होने पर शुक्रवार सुबह साढ़े 10 बजे कॉलोनी के 50 पुरुष तथा 50 महिलाओं ने शराब दुकान के सामने टेंट लगाकर धरने पर बैठ गए। तथा दुकान अन्यत्र लगाए जाने की मांग को लेकर रोष व्यक्त किया। इस दौरान तहसीलदार नीरज मिश्र, थानाधिकारी तुलसीराम प्रजापत मौके पर पहुंचे, नागरिको से समझाइश की। नागरिक आबकारी निरीक्षक को मौके पर बुलाए जाने एवं शराब दुकान अन्यत्र स्थापित किए जाने की मांग को लेकर अड़े रहे। शाम को उपखण्ड अधिकारी हीरालाल मीणा, आबाकारी वृत निरीक्षक बाबूलाल जलवाणियां, थानाधिकारी, तहसीलदार ने धरने पर बैठे नागरिकों से फिर समझाइश के प्रयास किए। मौके पर अधिकारियों के आश्वासन से कॉलोनी वाशिंदे संतुष्ट नहीं हुए। इस दौरान बड़ी संख्या में एकत्रित हुए कॉलोनी के महिला-पुरुषों ने एसडीएम तथा आबकारी सीआई के वाहनों का घेराव कर लिया। इसके बाद आबकारी सीआई के सोमवार तक शराब दुकान हटा दिए जाने के लिखित में दिए आश्वासन के बाद महिलाएं घरों को लौटी।

इनका कहना है…

जन विरोध को देखते हुए पं. दीनदयाल कॉलोनी स्थित शराब ठेका दुकान नंबर 3 को डीईओ नाागौर के निर्णय अनुसार सोमवार को दूसरी जगह पर स्थानान्तरित कर दिया जाएगा।
बाबूलाल जलवाणियां, आबकारी सीआई, मेड़ता सिटी


ट्रेंडिंग वीडियो