scriptAction-अस्पताल परिसर से हटाया अतिक्रमण, नपा अमले को विरोध का करना पड़ा सामना | Actio- Encroachment removed from hospital premises, Nagar Palika staff had to face opposition | Patrika News
बालाघाट

Action-अस्पताल परिसर से हटाया अतिक्रमण, नपा अमले को विरोध का करना पड़ा सामना

जिला चिकित्सालय परिसर के सामने किए गए अतिक्रमण को गुरुवार को हटा दिया गया। यह कार्रवाई नगर पालिका अमले ने की है। कार्रवाई करने पहुंचे नपा अमले को स्थानीय फुटकर व्यापारियों के विरोध का सामना भी करना पड़ा। बालाघाट. जिला चिकित्सालय परिसर के सामने किए गए अतिक्रमण को गुरुवार को हटा दिया गया। यह कार्रवाई […]

बालाघाटMay 16, 2024 / 09:28 pm

Bhaneshwar sakure

कार्रवाई

अस्पताल परिसर से हटाया गया अतिक्रमण

जिला चिकित्सालय परिसर के सामने किए गए अतिक्रमण को गुरुवार को हटा दिया गया। यह कार्रवाई नगर पालिका अमले ने की है। कार्रवाई करने पहुंचे नपा अमले को स्थानीय फुटकर व्यापारियों के विरोध का सामना भी करना पड़ा।
बालाघाट. जिला चिकित्सालय परिसर के सामने किए गए अतिक्रमण को गुरुवार को हटा दिया गया। यह कार्रवाई नगर पालिका अमले ने की है। कार्रवाई करने पहुंचे नपा अमले को स्थानीय फुटकर व्यापारियों के विरोध का सामना भी करना पड़ा। बावजूद इसके नपा अमले ने सख्ती बरतकर अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की है।

कुछ ठेलों को किया जब्त तो कुछेक दुकानों को हटाया

जानकारी के अनुसार जिला चिकित्सालय के सामने में बड़ी संख्या में लोगों ने अतिक्रमण किया है। अतिक्रमण कर फुटकर दुकानों का संचालन किया जा रहा है। अतिक्रमण के चलते ट्रामा सेंटर तक पहुंचने वाली एबुलेंस व अन्य वाहनों को काफी परेशानियां होती थी। वहीं मरीजों के परिजनों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इस मामले में पूर्व में भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई थी। लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई थी। इस मामले की शिकायत भी की गई थी। गुरुवार को नपा ने अमले ने अस्पताल के गेट के सामने लगी दुकानों को हटा दिया। कार्रवाई के दौरान नपा अमले ने दो दुकानों को हटाने की कार्रवाई की थी। लेकिन एक दुकान को हटाने के दौरान उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा। फुटकर व्यापारियों ने कहा कि परिसर में और भी दुकानें लगी है। जिन्हें हटाने की कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस कार्रवाई से वे बेरोजगार हो जाएंगे। इस विरोध के बाद नपा अमले ने सख्ती दिखाई। अस्पताल परिसर में अतिक्रमण कर लगाई गई करीब एक दर्जन दुकानों को हटा दिया गया। वहीं कुछेक ठेलों को जब्त भी किया गया है।

फिर से दुकानें लगाते हैं तो दर्ज कराई जाएगी एफआइआर

राजस्व निरीक्षक बीएल लिल्हारे ने बताया कि प्रशासन के आदेश पपर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है। अतिक्रमणकारियों को हिदायत दी गई है कि वे दोबारा अतिक्रमण न करें। यदि वे अतिक्रमण कर फिर से दुकानें लगाते हैं तो उनकी सामग्री को जब्त किया जाएगा। उनके खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि अतिक्रमण से मुक्त हुए स्थान पर फेंसिंग कराई जाएगी। ताकि वहां दोबारा अतिक्रमण न होने पाए। यहां सौन्द्रीकरण का कार्य भी किया जाएगा।

Hindi News/ Balaghat / Action-अस्पताल परिसर से हटाया अतिक्रमण, नपा अमले को विरोध का करना पड़ा सामना

ट्रेंडिंग वीडियो