scriptHealth Camp-निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर, 7 सौ से ज्यादा मरीजों की हुई जांच | Free health checkup camp, more than 700 patients were examined | Patrika News
बालाघाट

Health Camp-निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर, 7 सौ से ज्यादा मरीजों की हुई जांच

बालाघाट. महावीर इंटरनेशनल की स्वर्ण जयंती अवसर पर स्व. कमलादेवी वैद्य की स्मृति में 22 जून को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर स्थानीय एक निजी नर्सिंग होम में किया गया। इस दौरान ह्द्य रोग, मधुमेह, कैंसर, नेत्र मोतियाबिंद और मनारोग के करीब 732 मरीजों की निशुल्क जांच की गई। शिविर का शुभारंभ […]

बालाघाटJun 22, 2024 / 09:57 pm

Bhaneshwar sakure

निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर

शिविर में मरीजों की जांच करते डॉक्टर।

बालाघाट. महावीर इंटरनेशनल की स्वर्ण जयंती अवसर पर स्व. कमलादेवी वैद्य की स्मृति में 22 जून को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर स्थानीय एक निजी नर्सिंग होम में किया गया। इस दौरान ह्द्य रोग, मधुमेह, कैंसर, नेत्र मोतियाबिंद और मनारोग के करीब 732 मरीजों की निशुल्क जांच की गई। शिविर का शुभारंभ सांसद भारती पारधी ने किया।
शिविर के बारे में वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. बीएम शरणागत ने बताया कि 22 जून को आयोजित शिविर में 732 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण विशेषज्ञ चिकित्सकों ने किया। जिसमें 149 लोगों की संपूर्ण शारीरिक जांच, 70 से अधिक लोगों की सीबीसी, 278 लोगों की मशीनो से एफसीटी जांच, 493 लोगों की ब्लड शुगर जांच, 732 लोगों की बीपी जांच, 238 लोगों की यूरिक एसिड की जांच, 189 लोगों की डायबिटिज रेटिनोपेथी, 94 लोगों की लिपीड प्रोफाइल, 103 लोगों के ह्द्य की जांच, 75 लोगों के कैंसर की जांच, 93 लोगों के मनोरोग की जांच, 235 लोगों की सामान्य जांच, 368 लोगों का नेत्र परीक्षण, 212 लोगों को निशुल्क चश्मा वितरण, 22 लोगों की मोतियाबिंद जांच और 10 लोगों की एंजियोग्राफी की जांच की गई। जिसमें आवश्यकतानुसार दवाएं, आई ड्राफ का निशुल्क वितरण किया गया।
इस अवसर पर डॉ. शैलेन्द्र गंजेवार, सीएस डॉ. निलय जैन, डॉ. पंकज फेरवानी, डॉ. कुणाल खोब्रागड़े, अभय सेठिया, मोहनलाल वैद्य, रमेश वैद्य, महावीर इंटरनेशनल के पूर्व अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष सोहन वैद्य, महावीर इंटरनेशनल चेयरमेन राकेश सचान, सचिव ज्ञानचंद कांकरिया सहित अन्य मौजूद रहे।
दो दिवसीय निशुल्क श्रवण क्षमता जांच शिविर आज से
जिले में कमजोर श्रवण क्षमता वाले रोगियों के लिए ऑडिटॉक स्पीच थेरेपी एंड हियरिंग एड क्लीनिक ने दो दिवसीय निशुल्क श्रवण क्षमता जांच शिविर का आयोजन किया है। डॉ. दामिनी राहंगडाले ने बताया कि सुनने और बोलने से संबंधित सभी समस्याओं के समाधान के लिए दो दिवसीय निशुल्क शिविर का आयोजन 23 व 24 जून को सर्किट हाउस रोड आजाद चौक क्लीनिक में किया गया है। शिविर सुबह 10 से शाम 6 बजे तक होगा। इस दौरान कान की निशुल्क जांच, कान की मशीन का निशुल्क ट्रायल, निशुल्क स्पीच थेरेपी परामर्श, विशेषज्ञ चिकित्सक ऑडियोलॉजिस्ट अनिल सैनी करेंगे। इस दो दिवसीय शिविर में सुनने और बोलने से संबंधित समस्याओं से ग्रसित रोगियों से शिविर का लाभ उठाने की अपील डॉ. दामिनी राहंगडाले ने की है।

Hindi News/ Balaghat / Health Camp-निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर, 7 सौ से ज्यादा मरीजों की हुई जांच

ट्रेंडिंग वीडियो