scriptपुस्तक फाड़कर बच्चों को बांटा नाश्ता, बीईओ कराएंगे जांच | Patrika News
बालोद

पुस्तक फाड़कर बच्चों को बांटा नाश्ता, बीईओ कराएंगे जांच

एक शासकीय स्कूल में विद्या का अपमान करने का मामला सामने आया है। प्रधान पाठक ने पुस्तक को फाड़कर उसके पन्ने पर छात्रों से नाश्ता बटवाया।

बालोदMay 25, 2024 / 11:18 pm

Chandra Kishor Deshmukh

एक शासकीय स्कूल में विद्या का अपमान करने का मामला सामने आया है। प्रधान पाठक ने पुस्तक को फाड़कर उसके पन्ने पर छात्रों से नाश्ता बटवाया।

tearing a book एक शासकीय स्कूल में विद्या का अपमान करने का मामला सामने आया है। प्रधान पाठक ने पुस्तक को फाड़कर उसके पन्ने पर छात्रों से नाश्ता बटवाया। मामले की जानकारी के बाद विभागीय अधिकारी जांच की बात कह रहे हैं। पूरा मामला अर्जुंदा से तीन किमी दूर ग्राम मटेवा स्थित शासकीय प्राथमिक स्कूल का है। स्कूल में समर कैंप का आयोजन किया गया था। समर कैम्प खत्म हुआ तो बच्चों को नाश्ता कराया गया। बच्चों ने बताया कि प्रधान पाठक सुखचरण यादव ने बच्चों से ऑफिस में रखी पुस्तक को मंगवाई और उसे फाड़ने कहा। बच्चों ने विरोध किया तो प्रधान पाठक ने फटकार लगाते हुए गाली देना शुरू कर दिया।

पूरा मामला अर्जुंदा से तीन किमी दूर ग्राम मटेवा स्थित शासकीय प्राथमिक स्कूल का है।
ग्राम मटेवा स्थित शासकीय प्राथमिक स्कूल।

अपने पद का दिखाया धौंस

बच्चों ने बताया कि पुस्तक फाड़ने से मना किया तो कहा कि वह प्रधान पाठक है और पुस्तक मंगा लेंगे। फिर बच्चों ने प्रधान पाठक की बात मानकर पुस्तक को फाड़ दिया और नाश्ता बांटा गया।

यह भी पढ़े :

नौतपा पहले दिन कम तपा, अधिकतम तापमान 39 डिग्री

प्रधान पाठक ने बच्चों पर फोड़ा ठीकरा

प्रधान पाठक सुखचरण यादव ने ठीकरा बच्चों पर ही फोड़ दिया और कहा कि बच्चों ने ही खुद से पुस्तक को फाड़कर उसमें नाश्ता बांटा है। उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

गुंडरदेही विकासखंड शिक्षा अधिकारी नवीन यादव ने कहा कि आपके माध्यम से जानकारी मिल रही है। मामले की जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Balod / पुस्तक फाड़कर बच्चों को बांटा नाश्ता, बीईओ कराएंगे जांच

ट्रेंडिंग वीडियो