scriptमौसम में हुआ बड़ा बदलाव, 30 अप्रैल तक गरज-चमक के साथ होगी बारिश, यहां बना हुआ है सिस्टम | There is a big change in the weather, there will be rain with thunder and lightning till April 30, the system is still there | Patrika News
बालोद

मौसम में हुआ बड़ा बदलाव, 30 अप्रैल तक गरज-चमक के साथ होगी बारिश, यहां बना हुआ है सिस्टम

अगले कुछ दिनों में तापमान गिर सकता है। साथ ही दुर्ग जिले के एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की भी संभावना है।

बालोदApr 28, 2024 / 04:13 pm

Kanakdurga jha

Weather Update: शनिवार को सुबह बादल छाए रहे, लेकिन दोपहर को तेज धूप निकली। तापमान में फिलहाल कोई बड़ा परिवर्तन नहीं आया है। अभी जिले का तापमान अधिकतम 41.6 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है। वहीं न्यूनतम तापमान औसत से अभी भी एक डिग्री की कमी के साथ स्थिर है। मौसम विभाग ने कहा है कि एक द्रोणिका, हवा की अनियमित गति मराठवाड़ा से उत्तर तमिलनाडु तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक फैली है।
इसके अलावा बंगाल की खाड़ी से भी प्रचुर मात्रा में नमी का आगमन प्रदेश में लगातार जारी है। इसके कारण फिलहाल तापमान में बदलाव की संभावना कम है। अगले कुछ दिनों में तापमान गिर सकता है। साथ ही दुर्ग जिले के एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की भी संभावना है।
अप्रैल के महीने के अकसर लू की दस्तक होती है। करीब 12 साल में यह पहली मर्तबा है जब अप्रैल में इस बार एक भी दिन हीटवेव यानी लू नहीं चली है। इसी तरह अधिकतम तापमान भी 43 डिग्री के ऊपर नहीं गया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अप्रैल का यह महीना ऐसे ही ठंडा गुजरेगा। तापमान लू के स्तर तक पहुंचने की संभावना भी कम है।

Home / Balod / मौसम में हुआ बड़ा बदलाव, 30 अप्रैल तक गरज-चमक के साथ होगी बारिश, यहां बना हुआ है सिस्टम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो