scriptआयरलैंड, स्कॉटलैंड क्रिकेट टीमों को प्रायोजित करेगा केएमएफ, उठे फैसले की आलोचना के स्वर | KMF to sponsor Ireland, Scotland cricket teams | Patrika News
बैंगलोर

आयरलैंड, स्कॉटलैंड क्रिकेट टीमों को प्रायोजित करेगा केएमएफ, उठे फैसले की आलोचना के स्वर

केएमएफ ने कहा, यह निर्णय एक वैश्विक ब्रांड के रूप में नंदिनी की पहुंच का विस्तार करने के लक्ष्य के साथ किया गया था। हमारे पास पहले से ही मध्य पूर्व में स्टोर हैं। हमारी मौजूदगी सिंगापुर में भी है। हम अमेरिका में अपनी मिठाइयाँ बेच रहे हैं।

बैंगलोरApr 21, 2024 / 07:45 pm

Sanjay Kumar Kareer

nandini

वैश्विक ब्रांड के रूप में नंदिनी की पहुंच बढ़ाने का लक्ष्य

बेंगलूरु. नंदिनी ब्रांड के स्वामित्व वाले राज्य के डेयरी सहकारी संघ, कर्नाटक मिल्क फेडरेशन ने आगामी 2024 टी20 विश्व कप के लिए स्कॉटलैंड और आयरलैंड क्रिकेट टीमों को प्रायोजित करने की घोषणा की है। हालांकि उसके इस फैसले की आलोचना हो रही है।
प्रायोजन की पुष्टि करते हुए केएमएफ के प्रबंध निदेशक एमके जगदीश ने रविवार को कहा कि हाँ, हम उन्हें प्रायोजित कर रहे हैं। वे मैचों के दौरान हमारे ब्रांड का प्रदर्शन करने जा रहे हैं। टीमें मैचों के दौरान नंदिनी ब्रांड का प्रदर्शन करेंगी। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह निर्णय एक वैश्विक ब्रांड के रूप में नंदिनी की पहुंच का विस्तार करने के लक्ष्य के साथ किया गया था। जगदीश ने कहा, हमारे पास पहले से ही मध्य पूर्व में स्टोर हैं। हमारी मौजूदगी सिंगापुर में भी है। हम अमेरिका में अपनी मिठाइयाँ बेच रहे हैं।

कर्नाटक की रणजी टीम, खिलाड़ियों, कलाकारों का प्रायोजन क्यों नहीं

सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग के दिग्गज और इंफोसिस के पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) टीवी मोहनदास पई ने इस की आलोचना की है। पई ने सोशल मीडिया पर लिखा है, कर्नाटक की रणजी टीम, खिलाडिय़ों, कलाकारों को प्रायोजित क्यों नहीं किया गया? किसानों के बच्चे, गरीबों को छात्रवृत्ति? उन्होंने लिखा, केएमएफ को कन्नडिग़ा टैक्स पेयर्स के पैसे, सब्सिडी और बजट से निवेश द्वारा वित्त पोषित किया जाता है, लेकिन वह ऐसी विदेशी टीमों पर खर्च करता है जिन्हें कोई नहीं जानता है!
पई की आलोचना के जवाब में, केएमएफ प्रबंध निदेशक ने प्रायोजन निर्णय का बचाव किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि महासंघ के 85 प्रतिशत राजस्व का सीधा लाभ किसानों को होता है। उन्होंने कहा, हमारा 85 प्रतिशत राजस्व केवल किसानों को जाता है। हम अपने उत्पाद के प्रचार के लिए इसे प्रायोजित कर रहे हैं। हमें वैश्विक स्तर पर जाने की जरूरत है।

Hindi News/ Bangalore / आयरलैंड, स्कॉटलैंड क्रिकेट टीमों को प्रायोजित करेगा केएमएफ, उठे फैसले की आलोचना के स्वर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो