scriptधर्मगुरु दीवान माधवसिंह ने किया आईजी चंदन वाटिका का उद्घाटन | Patrika News
बैंगलोर

धर्मगुरु दीवान माधवसिंह ने किया आईजी चंदन वाटिका का उद्घाटन

गाजे-बाजे के साथ किया बधावा

बैंगलोरMay 19, 2024 / 05:53 pm

Santosh kumar Pandey

sirvi
बेंगलूरु. सीरवी सेवा संघ, लिंगराजपुरम की ओर से बुधगिरी विलेज स्थित आईजी चंदन वाटिका में आईपंथ के धर्मगुरु दीवान माधवसिंह का गाजे-बाजे के साथ बधावा किया गया। धर्मगुरु के स्वागत में वरघोड़ा निकाला गया, जो विभिन्न मार्गों से होकर समारोह स्थल पर पहुंचकर धर्मसभा में परिवर्तित हो गया। वरघोड़े में कलश यात्रा में सीरवी समाज की महिलाएं सिर पर कलश लेकर मंगल गीत गाते हुए शामिल हुईं। गेर मंडल के कलाकारों ने नृत्य की प्रस्तुति दी। धर्म गुरु ने बुधगिरी गांव के पास स्थित समाज के नए भूखंड पर आईजी चंदन वाटिका का उद्घाटन किया।
इससे पूर्व प्रात: दस बजे से ही भजन-कीर्तन प्रारंभ हुआ। चिमनाराम पंवार ने आई माता एवं दीवान रोहित दास के जीवन से जुड़ा प्रसंग सुनाया। सीरवी महासभा के अध्यक्ष वीरमराम सोलंकी ने समाज की एकता पर बल देते हुए कहा कि समय समय पर धर्मसभा एवं धार्मिक कार्यक्रम समाज में होते रहने चाहिए ताकि नई पीढ़ी के युवाओं को आगे आने का अवसर मिल सके। 
आईपंथ के धर्मगुरु दीवान माधवसिंह ने कहा कि समाज में एक साथ मिलकर काम करने और सबको साथ लेकर चलने की भावना हो तो समाजहित से जुड़ा कोई भी कार्य आसानी से किया जा सकता है। सेवा संघ के अध्यक्ष नारायणलाल परिहार ने स्वागत किया। महिला मंडल की महिलाओं ने संगीतमय सांस्कृतिक कार्यकर्म की प्रस्तुति दी। मेहमानों का सीरवी सेवा संघ, लिंगराजपुरम की ओर से स्वागत किया गया। संचालन प्रेम किशोर बर्फा ने किया। 
इनकी रही उपस्थिति

इस मौके पर अध्यक्ष नारायणलाल परिहार, उपाध्यक्ष अन्नाराम परिहार, धर्माराम काग, सचिव किशनलाल चोयल, सह सचिव जुगराज चोयल, कोषाध्यक्ष मांगीलाल राठौड़, चोलाराम चोयल, प्रभुराम काग, अमरचंद सानपुरा, हनुमान राम राठौड़ सहित लिंगराजपुरम वडेर की समस्त कार्यकारिणी, बलेपेट बडेर के अध्यक्ष हरीराम गहलोत, सचिव अमराराम चोयल, हेब्बाल बडेर के अध्यक्ष पूनाराम बर्फा, होसूर वडेर के अध्यक्ष बाबूलाल बेरखी, तुलसाराम चंवाडिया, होसकोटे बडेर के अध्यक्ष कानाराम, अड़कमारनहल्ली वडेर के अध्यक्ष नेमाराम सेंणचा, येलहंका बडेर के अध्यक्ष मोहनलाल सेंणचा, के. आर. पुरम बडेर के अध्यक्ष नेतीराम काग, सचिव मोहनलाल मुलेवा, होसा रोड बडेर के अध्यक्ष तुलसाराम लखावत, ढाणी रिसोर्ट के सुरेश सीरवी सहित समाज के अनेक बडेरों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Hindi News/ Bangalore / धर्मगुरु दीवान माधवसिंह ने किया आईजी चंदन वाटिका का उद्घाटन

ट्रेंडिंग वीडियो