script

UP Top News: अपनी ताकत बढ़ाने के लिए इन शूटरों के संपर्क में था विकास दुबे, जमानत लेने वालों तक भी पहुंची STF

locationबाराबंकीPublished: Jul 13, 2020 11:48:01 am

UP Top News: एनकाउंटर में मारे गए कुख्यात विकास दुबे ने अपनी ताकत बढ़ाने के लिए पूर्वांचल की तरफ भी रुख किया था।

UP Top News: अपनी ताकत बढ़ाने के लिए इन शूटरों के संपर्क में था विकास दुबे, जमानत लेने वालों तक भी पहुंची STF

UP Top News: अपनी ताकत बढ़ाने के लिए इन शूटरों के संपर्क में था विकास दुबे, जमानत लेने वालों तक भी पहुंची STF

लखनऊ. UP Top News: सोमवार, 13 जुलाई, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

 

संक्रमितों का आंकड़ा 36491 पहुंचा, अब तक 934 की मौत

जुलाई में रोजाना बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। रविवार को भी 1388 नए मरीज मिले। यह एक दिन में मिले मरीजों की दूसरी सबसे बड़ी संख्या है। अब कुल मरीजों का आंकड़ा 36,491 पहुंच गया है। वहीं बीते 24 घंटों 645 मरीजों को डिस्चार्ज किए जाने के साथ ही अब तक कुल 23,334 संक्रमित पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं।

 

वाराणसी : एंटीजन किट टेस्ट में पीएसी के 22 जवान कोरोना संक्रमित मिले

बनारस में कोरोना ने भुल्लनपुर पीएसी की 34वीं वाहिनी में भी दस्तक दे दी है। यहां एंटीजेन किट से हुई जांच में एक साथ 22 जवान संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि अभी इसे पुष्ट नहीं माना जाएगा। सभी लोगों की सोमवार को आरटी पीसीआर जांच होगी। उसकी रिपोर्ट के बाद ही इसे कंफर्म माना जाएगा।

 

कोरोना से निपटने को यूपी के पांच जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने टेस्टिंग क्षमता को बढ़ाकर 50 हजार टेस्टिंग प्रतिदिन करने के निर्देश दिए। उन्होंने गोरखपुर के मण्डलायुक्त को अपने मण्डल के सभी जिलों में कोविड-19 से रोकथाम व संचारी रोगों को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियानों की प्रभावी मानिटरिंग करने के निर्देश दिए।

 

यूपी : हफ्ते के पांच दिन खुलेंगे सभी बाजार, साप्ताहिक बंदी में ये प्रतिबंध भी लागू रहेंगे

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कदम उठाया। प्रदेश में अब हफ्ते में दो दिन (शनिवार-रविवार) सारे बाजार-मॉल बंद रखने के निर्देश दिए हैं। अब सभी बाजार सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खुलेंगे और शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बन्दी रहेगी। साप्ताहिक बन्दी के दौरान सभी बाजारों की स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन के लिए विशेष कार्यक्रम चलेगा।

 

यूपी : अपनी ताकत बढ़ाने के लिए पूर्वांचल के शूटरों के संपर्क में था विकास दुबे

एनकाउंटर में मारे गए कुख्यात विकास दुबे ने अपनी ताकत बढ़ाने के लिए पूर्वांचल की तरफ भी रुख किया था। उसकी वहां पर एक बाहुबली के दो शार्प शूटरों से बात हुई थी। उसकी कॉल डिटेल में पुलिस को ऐसे दो नम्बर मिले हैं। इसके अलावा लगभग डेढ़ साल पहले उसकी बाहुबली से बातचीत भी हुई थी। थोड़े और समय बाद विकास बाहुबली के लिए भी बड़ा काम करने वाला था।

 

कई केस में विकास दुबे की जमानत लेने वालों से STF ने की पूछताछ

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के दो मददगारों से एसटीएफ ने पूछताछ की। इनमें से एक मददगार ने विकास की एक मुकदमे में जमानत भी ली थी। इन दोनों ने एसटीएफ को बताया कि बिकरू कांड के बाद विकास दुबे से उनका सम्पर्क नहीं हुआ था। इन दोनों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।

 

न्यायिक हिरासत में भेजा गया विकास दुबे का गुर्गा गुड्डन त्रिवेदी, कानपुर लाने को मुंबई रवाना हुई यूपी पुलिस

कुख्यात अपराधी विकास दुबे के करीबी अरविंद उर्फ गुड्डन त्रिवेदी और उसके ड्राइवर सुशीलकुमार सुरेश तिवारी को महाराष्ट्र की एटीएस ने ठाणे कोर्ट (मुंबई) में पेश किया। इसके बाद कोर्ट ने दोनों के 21 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। एटीएस के एक अधिकारी ने बताया कि यूपी पुलिस दोनों को कानपुर ले जाने के लिए मुंबई आ रही है। यह दोनों लोग 2 जुलाई की रात हुई आठ पुलिसवालों की हत्या में शामिल थे।

 

नदी उफनाने पर रेलवे पुल से पहले खड़ी हो जाएंगी ट्रेनें

बारिश में नदियों का पानी रेलवे पुल पर भरने से होने वाली दुर्घटनाएं अब टाली जा सकेंगी। रेलवे ने प्रयागराज मंडल के 10 प्रमुख नदियों के पुलों पर वाटर लेवल मॉनीटरिंग सिस्टम लगाया है। इसकी इंटेलीजेंस फील्ड डिवाइस 5-5 मिनट के अंतराल पर जलस्तर की रिपोर्ट देगी। नदियों के ओवरफ्लो होने पर पानी ट्रैक पर भरता है तो तत्काल मॉनीटरिंग सिस्टम से सिग्नल रेड हो जाएगा। इससे उस ट्रैक से निकलने वाली ट्रेन पहले ही रुक जाएगी।

 

बैंकों की राह चला बिजली निगम, बिना केवाईसी न बनेगा, न जमा होगा बिजली बिल

बैंकों की तरह पावर कारपोरेशन ने अब अपने बिजली उपभोक्ताओं के लिए केवाईसी (नो योर कस्टमर) अनिवार्य कर दिया है। चेयरमैन के निर्देश पर बिजली निगम ने पिछले महीने से केवाईसी फार्म भरने का अभियान शुरू किया। इस माह बिजली निगम ने बिजली बिल जमा काउण्टरों पर फार्म रखवा दिया है। अब उपभोक्ताओं के फार्म भरने के बाद ही बिल भुगतान की सुविधा मिलेगी।

 

रक्षाबंधन पर इस बार दिल्ली और मुम्बई से आना होगा मुश्किल, ट्रेनों में सीटें फुल

रक्षाबंधन त्यौहार को लेकर ट्रेनों में सीटें अभी से फुल हो गई हैं। अगले महीने के पहले सप्ताह की तीन तारीख को रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जाएगा। इसे लेकर ट्रेनों से आने जाने वाले यात्रियों के लिए जगह नहीं बची है। दिल्ली हो या मुम्बई रक्षाबंधन तक किसी भी ट्रेन में सीट के लिए विकल्प नहीं मिल रहे हैं। ट्रेनों में सीटें फुल होने से बस अड्डों पर भीड़ उमड़ेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो