scriptएग्रो फार्म की जमीन का एग्रीमेंट किसी को, दूसरे को कर दी रजिस्ट्री, कामधेनु फार्म लिमिटेड मालिक समेत छह पर एफआईआर, मांगी 20 लाख रंगदारी | Patrika News
बरेली

एग्रो फार्म की जमीन का एग्रीमेंट किसी को, दूसरे को कर दी रजिस्ट्री, कामधेनु फार्म लिमिटेड मालिक समेत छह पर एफआईआर, मांगी 20 लाख रंगदारी

एग्रो फार्म की जमीन रजिस्टर्ड एग्रीमेंट के बावजूद दूसरी पार्टी को बेचने के मामले में बीएल कामधेनु फार्म लिमिटेड के मालिक समेत छह लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी समेत कई धाराओं में कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

बरेलीMay 30, 2024 / 09:48 pm

Avanish Pandey

बरेली। एग्रो फार्म की जमीन रजिस्टर्ड एग्रीमेंट के बावजूद दूसरी पार्टी को बेचने के मामले में बीएल कामधेनु फार्म लिमिटेड के मालिक समेत छह लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी समेत कई धाराओं में कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन पर 20 लाख की रंगदारी मांगने का भी आरोप है।
कोर्ट के आदेश पर हुई एफआईआर, ऐसे की धोखाधड़ी

स्टेशन रोड सिविल लाइंस के रहने वाले राजेश कुमार गुप्ता ने कोर्ट के आदेश पर कोतवाली में बिहारीपुर के रहने वाले रोहित टंडन, उनकी मां किरण देवी, पत्नी विनोद टंडन, अजय भट्ट पुत्र आनंद बल्लभ भट्ट निवासी भट्ट कॉलोनी आईवीआरआई रोड इंदिरानगर इज्ज़तनगर, परसाखेड़ा में बीएल कामधेनु फार्म लिमिटेड के मालिक, प्रोपराइटर किला के बाजार संदल खान के रहने वाले अब्दुल मजीद और उनके पिता अब्दुल हबीब के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।
मीरगंज की जमीन को लेकर की गई धोखाधड़ी

राजेश कुमार ने बताया कि उनके साथी विजय कुमार अग्रवाल, अशोक कुमार गुप्ता, अनुराग शर्मा अपने-अपने एग्रो फार्म चलाते हैं। सभी ने मिलकर 2013 में बिहारीपुर सिविल लाइंस के रोहित टंडन और उनकी मां किरण देवी से मीरगंज के कुरतरा गांव में एक जमीन का सौदा किया था। 18 जून 2013 को रजिस्टर्ड एग्रीमेंट कराया। रोहित टंडन और किरण देवी ने बताया था कि वह रजिस्टर्ड वसीयत के जरिए उसकी मालिक हैं। जमीन के संबंध में चकबंदी न्यायालय में मुकदमा विचाराधीन होने की बात कही थी। कहा था कि मुकदमा निस्तारण के बाद उसकी रजिस्ट्री करा देंगे।
दोबारा एग्रीमेंट कर बढ़ाई बैनामे की मियाद

इसके बाद उन्होंने रजिस्टर्ड एग्रीमेंट के जरिए 19 जून 2018 को किरण देवी और रोहित टंडन ने कहा कि बैनामे की मियाद बढ़ा लेते हैं। इसके बाद बैनामा कर देंगे। 20 अप्रैल 2024 को उन्हें पता लगा कि रोहित टंडन, किरण देवी ने दोबारा रजिस्टर्ड एग्रीमेंट बीएल कामधेनु फॉर्म्स के मालिक को अजय भट्ट के जरिए कर दिया है। पता लगा कि रोहित टंडन और किरण देवी ने अब्दुल मजीद, हबीब, अजय भट्ट बीएल कामधेनु के साथ मिलकर साजिश रच कर जमीन के कागजात तैयार कर उनकी रजिस्ट्री कर दी। इसकी जानकारी नहीं हुई। उन्होंने अपने रुपये वापस करने को कहा। 10 मई 2024 को रात 9 बजे रोहित टंडन उनके साथी हमलावरों ने गाली गलौज मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। 20 लख रुपये की रंगदारी मांगी। रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी दी। मामले की शिकायत पुलिस से की गई। इसके बाद कोर्ट पहुंचे। कोर्ट के आदेश पर कोतवाली में सभी आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

Hindi News/ Bareilly / एग्रो फार्म की जमीन का एग्रीमेंट किसी को, दूसरे को कर दी रजिस्ट्री, कामधेनु फार्म लिमिटेड मालिक समेत छह पर एफआईआर, मांगी 20 लाख रंगदारी

ट्रेंडिंग वीडियो