scriptAzahri miyan urs: अजहरी मियां के पहले उर्स का हुआ आगाज | Azhari miyan urs start in bareilly | Patrika News

Azahri miyan urs: अजहरी मियां के पहले उर्स का हुआ आगाज

locationबरेलीPublished: Jul 09, 2019 05:38:52 pm

Submitted by:

jitendra verma

Azhari miyan urs में आज रात 1: 40 बजे पर मुफ्ती-ए-आज़म हिन्द के कुल शरीफ की रस्म अदा की जाएगी। वहीं कल बाद नमाज ए असर ताजुश्शरिया के कुल शरीफ की रस्म अदा होगी।

Azhari miyan urs start in bareilly

Azahri miyan urs: अजहरी मियां के पहले उर्स का हुआ आगाज

बरेली। उर्स-ए-ताजुश्शरिया Azahari Miyan urs का आगाज आज सुबह बाद नमाजे फज्र दरगाह अजहरी मियां पर कुरानख्वानी की रस्म से हुआ। बाद नमाज ए जौहर परचम कुशाई की रस्म अदा की गई। इस्लामिया मैदान में उर्स की परमिशन निरस्त होने के बाद अब उर्स के सभी कार्यक्रम मथुरापुर में सम्पन्न होंगे। चादरों के जुलूस दरगाह पर ही आएँगे। दरगाह आला हजरत की तरफ से लोगों से शान्ति बनाए रखने की अपील की गई है।
आज सुबह बाद नमाज-ए-फज्र दरगाह अजहरी मियां azahari miyan urs पर कुरानख्वानी व फातिहा का सिलसिला शुरू हो गया। जहां देश और विदेश से मुरीदीन दरगाह पर हाजिरी देने पहुंचे। बाद नमाज़-ए-जौहर उर्स-ए-ताजुश्शरिया के परचम कुशाई का जुलूस शाहबाद स्थित मिलन शादीहॉल से शान-ओ-शौकत से निकाला गया। इसके अलावा आजमनगर और सैलानी से भी परचम निकाला गया। जिसमें हजारों लोग शामिल हुए। रास्ते भर ताजुश्शरिया जिंदाबाद के नारे लगाए गए। आज रात 1: 40 बजे पर मुफ्ती-ए-आज़म हिन्द के कुल शरीफ की रस्म अदा की जाएगी। वहीं कल बाद नमाज ए असर ताजुश्शरिया के कुल शरीफ की रस्म अदा होगी।
पूरे शहर में हाई अलर्ट

अजहरी मियां के उर्स azahari miyan urs को लेकर पूरे शहर में हाई अलर्ट जारी किया गया है। खुराफात की आशंकाओं के बीच पुलिस लगातार गश्त पर रही, ताकि कोई भी शरारत होने पर हालात तुरंत काबू में किए जा सकें। आज सुबह अजहरी मियां के उर्स का आगाज हो गया। संवेदनशील क्षेत्रों और सभी धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। एसएसपी मुनिराज जी. ने अफसरों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। पुलिस को हिदायत दी गई है कि छोटी से छोटी घटना पर भी तुरंत एक्शन लिया जाए। शरारतियों पर सख्त कार्रवाई की जाए। जिले भर में नौ जिलों की पुलिस के साथ आरएएफ व पीएसी भी तैनात रही।
दमिश्क व मदीने में भी होगा उर्स

देनिया भर में मशहूर अल्लामा अख्तर रज़ा खां अजहरी मियां का उर्स ए ताजुश्शरिया दुनिया के कई मुुल्कों में मनाया जाएगा। मदरसा मंजरे इस्लाम के वरिष्ठ मुफ्ती कफील ने बताया कि उर्से ताज़ुश्शरिया मदीने में कल मनाया जाएगा। वही अज़हरी मियां के मुरीद दमिश्क व इस्तांबुल शहर में उर्स मनाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो