scriptबरेली के 330 गांवों में बारिश का कहर, प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती | Bareilly village may be affected by flood and increasing water level in ramganga river | Patrika News
बरेली

बरेली के 330 गांवों में बारिश का कहर, प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती

बारिश के बाद बरेली में रामगंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है। इस वजह से बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है।

बरेलीJul 10, 2024 / 08:44 am

Swati Tiwari

बारिश की वजह से कई जगहों पर यूपी में कई नदियां उफान पर है। लगातार बारिश की वजह से बरेली में रामगंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है। इस वजह से कई गांव में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। रामगंगा के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए जिला आपदा अधिकारी ने अलर्ट जारी कर दिया है।

बाढ़ का खतरा बढ़ा 

भारी बारिश से रामगंगा नदी का जलस्तर 160.2 मीटर पहुंच गया है, जो कि खतरे के निशान से महज 1.8 मीटर नीचे है। रामगंगा का जलस्तर 160 के पार पहुंचने से तट से सटे इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। रामगंगा के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए जिला आपदा अधिकारी ने अलर्ट जारी कर दिया है। साल 2010 और 2012 में रामगंगा नदी में आई बाढ़ ने पूरे शहर में तबाही मचा दी थी। फरीदपुर, आंवला और मीरगंज तहसील के कई गांवों में स्थिति काफी डरावनी हो गई थी। अब सालों बाद एक बार फिर ऐसी स्थिति बनती दिख रही है। 
यह भी पढ़ें

पुलिस ने रोकी इनोवा तो मिला दो क्विंटल से अधिक गोमांस, गिरफ्तार हुए राहुल, सचिन और बृजपाल

जिला प्रशासन ने बनाया कंट्रोल रूम

जिला प्रशासन ने कंट्रोल रूम बनाया है। जिसमें हेल्पलाइन नंबर 0581-2428188 व 0581-2422202 पर फोन कर बाढ़ की सूचना दे सकते हैं। कंट्रोल रूम में आठ-आठ घंटे की तीन शिफ्ट में कर्मी हैं। अगर किसी कर्मी को कोई भी समस्या आती है तो वह इस नंबर पर कॉल करके मदद मांग सकते हैं। 

Hindi News/ Bareilly / बरेली के 330 गांवों में बारिश का कहर, प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती

ट्रेंडिंग वीडियो