scriptCorona Warrior: डीआईजी राजेश पांडेय ने भूखे जानवरों के लिए भी किया खाने का इंतजाम | Corona Warrior:DIG Rajesh Pandey also provided food for hungry animals | Patrika News

Corona Warrior: डीआईजी राजेश पांडेय ने भूखे जानवरों के लिए भी किया खाने का इंतजाम

locationबरेलीPublished: Apr 04, 2020 03:51:53 pm

Submitted by:

jitendra verma

बरेली रेंज के डीआईजी राजेश कुमार पांडेय इंसानों के साथ ही पशुओं के लिए भी भोजन का इंतजाम कर रहे हैं।

Corona Warrior: डीआईजी राजेश पांडेय ने भूखे जानवरों के लिए भी किया खाने का इंतजाम

Corona Warrior: डीआईजी राजेश पांडेय ने भूखे जानवरों के लिए भी किया खाने का इंतजाम

बरेली। कोरोना वायरस के कारण देश भर में 21 दिन का लॉक डाउन है ऐसे में रोज कमाने खाने वालों के साथ ही तमाम पशुओं के सामने भी खाने का संकट खड़ा हो गया है। रोज कमाने खाने वालों के लिए तो सामाजिक संगठन और प्रशासन की तरफ से खाना बांटा जा रहा है लेकिन बेजुबानों के खाने के लिए इंतजाम नहीं है। बरेली रेंज के डीआईजी राजेश कुमार पांडेय इंसानों के साथ ही पशुओं के लिए भी भोजन का इंतजाम कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि वो ऐसे पशुओं के लिए भोजन का इंतजाम करें जिन्हें इस वक्त खिलाने वाला कोई नहीं है।
रामगंगा पहुँचे डीआईजी
रामगंगा नदी के किनारे बड़ी तादात में बन्दर रहते हैं जिन्हें रामगंगा पर आने वाले श्रद्धालुओं से भोजन मिल जाता था लेकिन लॉक डाउन के कारण यहां पर अब कोई नहीं आ रहा है ऐसे में इन बन्दरों का भी पेट भरने वाला कोई नहीं है जब ये बात डीआईजी राजेश पांडेय को पता चली तो वो रामगंगा के तट पर पहुँचे और बन्दरों को केले और चने खिलाए। इसके साथ ही उन्होंने सामाजिक संगठनों से अपील की है कि वो भी ऐसे जानवरों का ध्यान रखें।
मन्दिर में कुत्तों के लिए किया इंतजाम
ऐसे ही डीआईजी जब प्रसिद्ध धोपा मंदिर पहुँचे तो वहां पर पुजारी ने उन्हें बताया कि मंदिर परिसर में तमाम कुत्ते रहते हैं लेकिन उन्हें कई दिन से भोजन नहीं मिला है। जानकारी होने पर डीआईजी वापस घर आए और कुत्तों के लिए रोटी बनवा कर मन्दिर ले गए और अपने हाथ से कुत्तों को रोटी खिलाई।डीआईजी के पशु प्रेम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो