scriptडीएम ने बच्चों को पिलाई दो बूंद जिंदगी की, जिले भर में मना पोलियो दिवस | DM gave two drops of life to the children, Polio Day celebrated across | Patrika News
बरेली

डीएम ने बच्चों को पिलाई दो बूंद जिंदगी की, जिले भर में मना पोलियो दिवस

बरेली। डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने वन एवं पर्यावरण मंत्री के प्रतिनिधि अनिल कुमार सक्सेना के साथ बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाया। उन्होंने सभी से अपील की कि वे अपने जीरो से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की खुराक जरूर पिलाएं।

बरेलीMay 28, 2023 / 05:35 pm

Avanish Pandey

district.jpg
सीबीगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का डीएम ने किया शुभारंभ

रविवार को डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ अरुण कुमार सक्सेना के प्रतिनिधि व भाई एडवोकेट अनिल कुमार सक्सेना ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीबीगंज में पोलियो दिवस का फीता काटकर शुभारंभ किया। डीएम ने कहा कि पोलियो खतरनाक बीमारी है। इससे बचाव के लिए ड्रॉप पिलाना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि सरकार पोलियो की बीमारी को जड़ से खत्म करने के लिए निरंतर प्रयासरत है। इसमें जन सहभागिता की और अधिक आवश्यकता है। कोई बच्चा छूटना नहीं चाहिए । सभी को पोलियो की खुराक दी जानी चाहिए। इस मौके पर सीएमओ डॉ बलबीर सिंह समेत सीएचसी का स्टाफ उपस्थित था।
district_2.jpg
संजयनगर में पोलियो बूथ का भाजपा नेता ने किया शुभारंभ

संजयनगर होली चौराहे के पास पल्स पोलियो दिवस का भाजपा नेता बंटी ठाकुर ने उद्घाटन किया। गूंज संस्था के अध्यक्ष और भाजपा के मीडिया प्रभारी बंटी ठाकुर ने कहा कि अभियान में सभी स्वास्थ्य कर्मी सहयोग करें। जीरो से पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाई। इस दौरान एएनएम आनंदी पटेल, आशा कार्यकर्ता उपस्थित थे।
district_3.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो