scriptसुन्नी मुस्लिमों के मरकज दरगाह आला हजरत के सज्जादानशीन पर मुकदमा दर्ज | Fir against Sajjadanasheen of Dragah Ala Hazrat | Patrika News

सुन्नी मुस्लिमों के मरकज दरगाह आला हजरत के सज्जादानशीन पर मुकदमा दर्ज

locationबरेलीPublished: Jun 08, 2019 03:54:16 pm

Submitted by:

jitendra verma

इसके पहले सज्जादानशीन ने भी अंजुम मियाँ और उनके बेटे शीरान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

Fir against Sajjadanasheen of Dragah Ala Hazrat

सुन्नी मुस्लिमों के मरकज दरगाह आला हजरत के सज्जादानशीन पर मुकदमा दर्ज

बरेली। आला हजरत खानदान में शुरू हुए विवाद ने अब तूल पकड़ लिया है। खानदान के सदस्यों की लड़ाई अब पुलिस तक पहुंच चुकी है। दरगाह प्रमुख सुब्हानी मियाँ के भाई अंजुम मियां ने अपने भतीजे सज्जादानशीन अहसन मियां और 200-250 अज्ञात लोगों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। इसके पहले सज्जादानशीन ने भी अंजुम मियाँ और उनके बेटे शीरान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। खानदान के सदस्यों के बीच शुरू हुए विवाद से आला हजरत मसलक को मानने वाले बेचैन है।
ये भी पढ़ें

आला हजरत परिवार में हुए विवाद ने पकड़ा तूल, दरगाह पहुंचे मुरीद,हंगामा

अंजुम मियां ने भी कराया मुकदमा

ईद से पहले सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन मियां ने अपने चाचा अंजुम मियां और उनके बेटे शीरान रज़ा के खिलाफ कोतवाली में घर में घुस कर मारपीट करने और तोड़ फोड़ करने की एफआईआर दर्ज कराई थी। तभी से दोनों तरफ से बयानबाजी चल रही थी। अंजुम मियां की बयानबाजी से नाराज दरगाह के मुरीदों ने दरगाह पहुंच कर अपना विरोध भी दर्ज कराया था। अब ये मामला एक बार फिर तूल पकड़ गया है। सज्जादानशीन के चाचा अंजुम मियां ने पलटवार करते हुए सज्जादानशीन के खिलाफ घर में घुस कर मारपीट करने, जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया है।
ये भी पढ़ें

हज यात्रा को लेकर दरगाह आला हजरत की प्रधानमंत्री मोदी से बड़ी मांग

Fir against Sajjadanasheen of Dragah Ala Hazrat
सुब्हानी मियाँ निपटाएंगे खानदानी झगड़ा

दरगाह प्रमुख सुब्हानी मियाँ इस समय देश से बाहर है और उनके आज वापस आने की उम्मीद है। जानकारों का कहना है कि खानदान के झगड़े को निपटाने के लिए तमाम बड़े बुजुर्ग और उलेमा की बैठक होगी जिसमे खानदानी झगड़े को निपटाया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस बैठक में मन्नानी मियां, असजद मियां, तौसीफ मियां, तौकीर मियां समेत उलेमा और खानदान के सभी लोग मौजूद रहेंगे।
Fir against Sajjadanasheen of Dragah Ala Hazrat
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो