scriptइंस्पेक्टर ने पेश की मानवता की मिशाल, कराई धार्मिक यात्रा | Patrika News
बरेली

इंस्पेक्टर ने पेश की मानवता की मिशाल, कराई धार्मिक यात्रा

अपराधियों पर कहर बनकर टूटने वाली खाकी के पीछे भी एक मासूम संवेदनशील दिल धड़कता है। ये तस्वीर ऐसे की मानवता की मिशाल पेश करने वाले जीआरपी इंस्पेक्टर की है।

बरेलीMay 19, 2024 / 06:51 pm

Avanish Pandey

सलमान को अजमेर की टिकट देते इंस्पेक्टर जीआरपी।

बरेली। अपराधियों पर कहर बनकर टूटने वाली खाकी के पीछे भी एक मासूम संवेदनशील दिल धड़कता है। ये तस्वीर ऐसे की मानवता की मिशाल पेश करने वाले जीआरपी इंस्पेक्टर की है। उन्होंने इंसानियत को मजहब से ऊपर रखा। मुस्लिम परिवार को अजमेर यात्रा की मुफ्त टिकट कराई और हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।
इंस्पेक्टर को पत्र लिखकर मांगी थी अजमेर जाने के लिए मदद
आजमनगर के रहने वाले सलमान ने जीआरपी बरेली जंक्शन इंस्पेक्टर को पत्र लिखकर परिजनों के साथ अजमेर शरीफ यात्रा पर जाने के खर्चे के लिए उनसे मदद मांगी। सलमान ने अपने पत्र में लिखा कि वह अपनी पत्नी इस्मा (48), बेटा नोमान (16) , बेटी नबीहा (15) को अजमेर शरीफ ले जाना चाहता है। इसके लिए उसके पास जाने और आने के लिए पैसे नहीं हैं। लेकिन परिवार की इच्छा है कि वह अजमेर शरीफ जाएं।
29 को जाएगा परिवार, एक जून को होगी वापसी
सलमान अपने परिजनों के साथ 29 मई 2024 को अजमेर जाएगा। एक जून 2024 को बरेली वापस आएगा। सलमान के पास पैसा न होने पर इस यात्रा के खर्चे की व्यवस्था जीआरपी बरेली जंक्शन इंस्पेक्टर अजीत प्रताप सिंह ने की। उन्होंने सलमान समेत परिवार का अजमेर जाने का टिकट करा दिया है। इंस्पेक्टर से मिली आर्थिक मदद और ख्वाजा चिश्ती की दरगाह पर जाने की खुशी से परिवार गदगद हो गया। परिवार के लोगों ने इंस्पेक्टर अजीत प्रताप सिंह को इस नेक काम करने के लिए दुआएं दीं।

Hindi News/ Bareilly / इंस्पेक्टर ने पेश की मानवता की मिशाल, कराई धार्मिक यात्रा

ट्रेंडिंग वीडियो