scriptमेडिकल कालेज, रेलवे स्टेशन के सामने 54 बीघा में बन रहीं कालानियों पर गरजी जेसीबी, कालोनाइजर फरार | Patrika News
बरेली

मेडिकल कालेज, रेलवे स्टेशन के सामने 54 बीघा में बन रहीं कालानियों पर गरजी जेसीबी, कालोनाइजर फरार

एसआरएमएस मेडिकल कालेज और रेलवे स्टेशन के सामने 54 बीघा में कालोनाइजर कालोनी विकसित कर रहे थे। उन्होंने कालोनी का नक्शा पास नहीं कराया। अवैध कालोनी को लेकर बीडीए ने नोटिस जारी किये थे।

बरेलीJun 10, 2024 / 07:48 pm

Avanish Pandey

अवैध कालोनियों को ध्वस्त करता बीडीए का बुलडोजर।

बरेली। एसआरएमएस मेडिकल कालेज और रेलवे स्टेशन के सामने 54 बीघा में कालोनाइजर कालोनी विकसित कर रहे थे। उन्होंने कालोनी का नक्शा पास नहीं कराया। अवैध कालोनी को लेकर बीडीए ने नोटिस जारी किये थे। सोमवार को बीडीए की जेसीबी ने अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया। बीडीए की टीम पहुंचने पर कालोनाइजर फरार हो गये।
नैनीताल रोड पर बीडीए की कार्रवाई से मची खलबली
बीडीए उपाध्यक्ष मनिकंडन ए ने बताया कि प्रवर्तन टीम द्वारा बीसलपुर रोड स्थित गांव पुरनापुर और नैनीताल रोड स्थित भोजीपुरा के पास चार अवैध कॉलोनियों के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है। जिसमें 10 बीघा जमीन पर विकास बत्रा ने पेट्रोल पंप के सामने गांव पुरना में अवैध प्लॉटिंग का काम शुरू कर रखा था। नैनीताल रोड स्थित एसआरएमएस के पास 18 बीघा जमीन पर जमीर अहमद द्वारा, रेलवे स्टेशन के सामने 10 बीघा जमीन पर अनस द्वारा और 16 बीघा जमीन पर महबूब, अतुल गुप्ता, रजत गुप्ता अवैध निर्माण कर रहे थे।
चारों अवैध कालोनी ध्वस्त
चारों अवैध कॉलोनियों को बीडीए ने बसने से पहले ही ध्वस्त कर दिया है। कॉलोनइजरों के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि किसी भी अवैध निर्माण को बर्दाश्त नहीं करेंगे। नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ उत्तर प्रदेश प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। ध्वस्तीकरण अभियान में प्राधिकरण के सहायक अभियंता हरीश रावत, लक्ष्मण सिंह रावत समेत कई अधिकारी और कर्मचारी थे।

Hindi News/ Bareilly / मेडिकल कालेज, रेलवे स्टेशन के सामने 54 बीघा में बन रहीं कालानियों पर गरजी जेसीबी, कालोनाइजर फरार

ट्रेंडिंग वीडियो