scriptNupur Sharma case: मौलाना तौकीर ने स्थगित किया प्रदर्शन, बोले- इसे हमारा डर न समझें, जल्द नई तारीख का होगा ऐलान | Maulana Tauqeer postpones protest announced on June 10 | Patrika News

Nupur Sharma case: मौलाना तौकीर ने स्थगित किया प्रदर्शन, बोले- इसे हमारा डर न समझें, जल्द नई तारीख का होगा ऐलान

locationबरेलीPublished: Jun 09, 2022 10:57:08 am

Submitted by:

Jyoti Singh

Maulana Tauqeer: मौलाना तौकीर ने कहा कि गंगा दशहरा के मेले में भारी तादाद में बच्चे-बुजुर्ग और महिलाएं रामगंगा स्नान के लिए जाते हैं। ऐसे में उनके प्रदर्शन करने से कुछ शरारती तत्व इसका फायदा उठा सकते थे। इसलिए उन्होंने प्रदर्शन स्थगित किया है।

Nupur Sharma case: मौलाना तौकीर ने स्थगित किया प्रदर्शन, बोले- इसे हमारा डर न समझें, जल्द नई तारीख का होगा ऐलान
आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर ने हाल ही में भाजपा की निलंबित राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 10 जून को प्रदर्शन करने की घोषणा की थी, जिसे अब उन्होंने स्थगित कर दिया है। उन्होंने कहा कि गंगा दशहरा का मेला है, जिसे देखते हुए जल्द दूसरी तारीख घोषित की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने देश के लोगों की सुनने के बजाय दूसरे मुल्कों की सख्ती के बाद नुपुर को निलंबित किया। इससे दूसरों के सामने कमजोरी प्रदर्शित हुई है।
जल्द नई तारीख का होगा ऐलान

बता दें कि मौलाना तौकीर ने मीडिया से बताचीत में कहा कि गंगा दशहरा के मेले में भारी तादाद में बच्चे-बुजुर्ग और महिलाएं रामगंगा स्नान के लिए जाते हैं। ऐसे में उनके प्रदर्शन करने से कुछ शरारती तत्व इसका फायदा उठा सकते थे। इसलिए उन्होंने प्रदर्शन स्थगित किया है। उन्होंने कहा कि लिहाजा इसे हमारा डर न समझा जाए। जल्द ही प्रदर्शन की दूसरी तारीख का ऐलान कर दिया जाएगा।
यह भी पढ़े – नूपुर शर्मा के सपोर्ट में उतरे नरसिंहानंद गिरी महाराज, इस दिन कुरान लेकर जामा मस्जिद में जाने का किया ऐलान

जुमे के दिन नहीं होगा प्रदर्शन

मौलाना तौकीर ने आगे कहा कि वह अगले 15 दिन के अंदर फिर से प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारें द्वारा तय किया गया है कि प्रदर्शन जुमे के दिन नहीं होगा। अब तक प्रदर्शनों के लिए जुमे का दिन रखा जाता था, लेकिन अब जुमे को इबादत के लिए छोड़ दिया जाए। जिसे पैंगंबर-ए-इस्लाम से मोहब्बत होगी वह किसी भी दिन समय निकालकर प्रदर्शन में शामिल होने आएगा।
यह भी पढ़े – मुख्तार अंसारी को जेल में VIP ट्रीटमेंट देना डिप्टी जेलर समेत जेलकर्मियों को पड़ा भारी, योगी सरकार ने किया सस्पेंड

नुपुर शर्मा को लेकर कही ये बात

मौलाना ने नुपुर को अलकायदा की धमकी के संबंध में कहा कि वह तो खुद ही नुपुर को सुरक्षा देने की मांग कर रहे है। शासन ज्यादा से ज्यादा एक-दो कंपनी सुरक्षा में लगा सकता है, लेकिन उन्हें जेल से अच्छी सुरक्षा कहीं नहीं मिल सकेगी। इसलिए बेहतर है कि उन्हें जेल में ही रखा जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो