scriptMothers Day Special: माँ की महिमा, हाथ भी न हिला पाने वाली बच्ची के आए 80 प्रतिशत अंक | Mothers Day Special Know the story of this mother's success | Patrika News
बरेली

Mothers Day Special: माँ की महिमा, हाथ भी न हिला पाने वाली बच्ची के आए 80 प्रतिशत अंक

कम्प्यूटर और मोबाइल भी चलाती है महिमा

बरेलीMay 12, 2019 / 01:13 pm

jitendra verma

Mothers Day Special Know the story of this mother's success

Mothers Day Special: माँ की महिमा, हाथ भी न हिला पाने वाली बच्ची के आए 80 प्रतिशत अंक

बरेली। जिंदगी में चाहे जितनी भी परेशानियों का पहाड़ हो लेकिन मां कभी हार नही मानती और अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए वो हर दुःख को सहन कर लेती है और अपने बच्चों को सफलता की नई ऊंचाइयों तक पहुँचाती है। एक ऐसी ही मां हैं स्मिता जिन्होंने सेरेवल पाल्सी बीमारी ग्रसित अपनी बेटी महिमा की न सिर्फ देखभाल की बल्कि अपनी बेटी को इस काबिल बनाया कि उनकी बेटी ने इंटर की परीक्षा 80 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण की है। सेरेवल पाल्सी बीमारी से ग्रसित महिमा अपने हाथ पैर भी नहीं हिला सकती है ऐसे में स्मिता अपनी बेटी के हाथ-पैर बनी हुई है और स्मिता की मेहनत की वजह से महिमा न सिर्फ आम बच्चों के साथ पढ़ाई करती है बल्कि वो कम्प्यूटर और मोबाइल फोन भी चला लेती है।
बचपन से है बीमारी
इज्जतनगर इलाके की रहनी वाली स्मिता शाह का कहना है कि उनकी बेटी महिमा को बचपन से ही सेरेवल पाल्सी नामक बीमारी है। इस बीमारी में उसके दोनों पैर और दोनों हाथ काम नही करते। लेकिन महिमा पढ़ने में बहुत होशियार है और केंद्रीय विद्यालय आईवीआरआई में पढ़ती है। इस साल उसने सीबीएसई बोर्ड से 12वीं की परीक्षा 80 प्रतिशत अंको से पास की है। इसके अलावा महिमा ने इस साल नीट की भी परीक्षा दी है। परीक्षा के लिए उसे राइटर उपलब्ध कराया गया था।
मां करती हैं मदद
महिमा की माँ का कहना है कि वो उसकी पढ़ाई में मदद करती है। वो किताब के पेज पलटती है तो वो पढ़ती है। महिमा मोबाइल भी चलाती है वो अपनी नाक से मोबाइल चलाती है। वो लैपटॉप भी चलाती है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो