script1130 रुपये में रामेश्वरम, तिरुपति बालाजी और मल्लिकार्जुन के दर्शन कराएगा रेलवे | Railways will provide darshan of Rameswaram, Tirupati Balaji and Mallikarjuna for Rs 1130 | Patrika News
बरेली

1130 रुपये में रामेश्वरम, तिरुपति बालाजी और मल्लिकार्जुन के दर्शन कराएगा रेलवे

सावन में इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) भारत गौरव ट्रेन से 1130 रुपये प्रति माह की किस्तों पर दक्षिण भारत की यात्रा कराएगा। यात्रा में मीनाक्षी मंदिर (मदुरै), कन्याकुमारी, तिरुपति बालाजी के साथ-साथ रामेश्वरम और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन का मौका भी मिलेगा।

बरेलीJul 03, 2024 / 06:28 pm

Avanish Pandey

बरेली | सावन में इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) भारत गौरव ट्रेन से 1130 रुपये प्रति माह की किस्तों पर दक्षिण भारत की यात्रा कराएगा। यात्रा में मीनाक्षी मंदिर (मदुरै), कन्याकुमारी, तिरुपति बालाजी के साथ-साथ रामेश्वरम और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन का मौका भी मिलेगा। आईआरसीटीसी ने यात्रा का पैकेज जारी कर दिया है। यात्रा के लिए 31 जुलाई तक टिकट बुक कराए जा सकते हैं।
सीटों के लिए शुरू हो गई है बुकिंग
ऋषिकेश से चलने वाली भारत गौरव ट्रेन हरिद्वार, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई, लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़, प्रयागराज में ठहराव लेगी। ट्रेन में स्लीपर श्रेणी की 648, एसी द्वितीय श्रेणी की 49 और तृतीय श्रेणी की 70 सीटों के लिए बुकिंग शुरू हो गई है।
यह है किराया
31 जुलाई से आठ अगस्त तक की यात्रा के लिए आईआरसीटीसी ने स्लीपर श्रेणी में प्रति व्यक्ति 23,300 और 11 वर्ष तक के बच्चे का यात्रा पैकेज 21,960 रुपये निर्धारित किया है। एसी तृतीय श्रेणी में यह किराया 39,850 और 38,250 रुपये होगा। एसी द्वितीय श्रेणी में 52,600 और 50,700 रुपये किराया निर्धारित किया गया है।
होटलों में ठहरने की भी होगी व्यवस्था
स्लीपर श्रेणी के यात्रियों को नॉन एसी होटलों में ठहराया जाएगा। उनको नॉन एसी वाहनों से यात्रा कराई जाएगी। वहीं, एसी श्रेणी के यात्रियों को एसी होटलों में ठहरने और एसी वाहनों से यात्रा की सुविधा मिलेगी। तीनों श्रेणियों के यात्रियों के लिए नाश्ता और भोजन की व्यवस्था भी रहेगी। आईआरसीटीसी 1,130 रुपये प्रति माह की किस्तों पर भी यात्रा की सुविधा दे रहा है।

Hindi News/ Bareilly / 1130 रुपये में रामेश्वरम, तिरुपति बालाजी और मल्लिकार्जुन के दर्शन कराएगा रेलवे

ट्रेंडिंग वीडियो