scriptUP Cabinet expansion: मंत्रिमंडल विस्तार में खाली हो गई बरेली की झोली, दोनों कद्दावर मंत्रियों का इस्तीफा | Rajesh Aggarwal and Dharam Pal resign from Yogi cabinet | Patrika News

UP Cabinet expansion: मंत्रिमंडल विस्तार में खाली हो गई बरेली की झोली, दोनों कद्दावर मंत्रियों का इस्तीफा

locationबरेलीPublished: Aug 21, 2019 10:47:17 am

Submitted by:

jitendra verma

– सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार Cabinet expansion होने जा रहा है तो बरेली के दोनों विधायकों से मंत्री पद छीन लिया गया है
– राजेश अग्रवाल बरेली की कैंट विधानसभा से जबकि धर्मपाल सिंह आंवला विधानसभा से विधायक चुने गए थे।
 
 

बरेली। 2017 के विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल कर जब प्रदेश में भाजपा की सरकार BJP government बनी तो बरेली के दो कद्दावर विधायकों को योगी कैबिनेट में जगह दी गई थी। अब जब सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार Cabinet expansion होने जा रहा है तो बरेली के दोनों विधायकों से मंत्री पद छीन लिया गया है। मंत्रिमंडल विस्तार से पहले ही वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल Finance Minister Rajesh Agrwal और सिंचाई मंत्री धर्मपाल Irrigation minister Dharam pal ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि राजेश अग्रवाल ने इस्तीफे के पीछे अपनी बढ़ती उम्र का हवाला दिया है। राजेश अग्रवाल बरेली की कैंट विधानसभा से जबकि धर्मपाल सिंह आंवला विधानसभा से विधायक चुने गए थे।
संतोष की चिट्ठी की भी चर्चा

राजेश अग्रवाल राष्ट्रीय संगठन मंत्री रहें रामलाल के करीबी नेताओं में से एक है। 13 जुलाई को रामलाल को इस पद से हटा दिया गया जिसके बाद राजेश अग्रवाल की भी उल्टी गिनती शुरू हो गई थी और महीने भर के भीतर उनसे वित्त मंत्रालय छिन गया। चर्चा ये भी है कि संगठन की उपेक्षा और स्थानीय नेताओं की अनदेखी ने उनको नुकसान पहुँचाया। अभी हाल में ही सम्पन्न हुए लोकसभा के चुनाव में भी राजेश अग्रवाल सक्रिय नहीं दिखाई दिए। इन दिनों केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार की चिट्ठी भी चर्चा का केंद्र बनी जिसमे उन्हें कालीबाड़ी के विष्णु बाल सदन मतदान केंद्र के बूथ संख्या 290 पर भाजपा को पांच वोट मिलने पर आश्चर्य व्यक्त किया था।
भू माफियाओं पर नहीं की कार्रवाई

वहीं सिंचाई मंत्री धर्मपाल से भी इस्तीफा ले लिया गया। सिंचाई मंत्री के जिले में ही नहर की जमीन पर कब्जा है लेकिन किसी भी बड़े भू माफिया पर कोई कार्रवाई नहीं की गई इसके साथ ही उनके विभाग में ट्रांसफर पोस्टिंग की भी काफी चर्चा रही है जिसके कारण धर्मपाल को मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो