बाड़मेर में मिले 29 नए संक्रमित, काम पर लौटने वाले बाहर के श्रमिक निकल रहे पॉजिटिव

-बाड़मेर शहर में नियंत्रण की कोशिश पर फिर रहा पानी
-अन्य प्रदेशों से कोरोना लेकर लौट रहे श्रमिक

By: Mahendra Trivedi

Updated: 27 Jul 2020, 08:45 PM IST

बाड़मेर. कोरोना में फिर से बाहर से आने वाले भी पॉजिटिव का आंकड़ा बढ़ा रहे हैं। पिछले कुछ समय से प्रवासियों के मामले काफी कम हो चुके थे। लेकिन श्रमिकों की आवाजाही के चलते कोविड पॉजिटिव सामने आ रहे हैं। जिले में कुल 29 नए संक्रमित मिले हैं। जिसमें से बाड़मेर शहर में छह तथा बालोतरा शहर में 13 केस नए मिले हैं। पिछले दो दिनों में निजी कंपनियों में काम के लिए लौटे 14 लोग पॉजिटिव निकल चुके हैं।
सीएमएचओ डॉ. कमलेश चौधरी ने बातया कि राजकीय चिकित्सालय बाड़मेर की सोमवार की रिपोर्ट में कुल 15 संक्रमित है । एलएंडटी नागाणा 4, विशाला 2, बायतु चिमनजी 1, उंडखा 1 व सेड़वा 1 है। वहीं बाड़मेर शहर में गादान रोड ,पुराना जाटावास, कल्याणपुरा व सुनारों का वास 1-1 तथा पनघट रोड 2 के दो मामले मिले हैं।
राजकीय नाहटा चिकित्सालय बालोतरा की रिपोर्ट में बालोतरा शहर से 13 तथा जसोल से एक पॉजिटिव मिला है।
प्रवासियों की संख्या बढ़कर 310 पर पहुंची
बाड़मेर में प्रवासियों के आने से ही महामारी बढ़ी थी। लेकिन बाद में स्थानीय ज्यादा संक्रमित होने लगे। अब फिर से श्रमिकों के आने के कारण प्रवासी पॉजिटिव के मामले 310 तक पहुंच गए। जिसमें से 100 केस एक्टिव है। जबकि 7 जुलाई की प्रवासियों के पॉजिटिव के कुल मामले 186 ही थे।
---------------
ये भी पढं़े....मेडिकल कॉलेज के नए प्रधानाचार्य डॉ. आसेरी ने संभाला कार्यभार
बाड़मेर। राजकीय मेडिकल कॉलेज बाड़मेर के नवनियुक्त प्रधानाचार्य एंव नियंत्रक डॉ. आर के आसेरी ने सोमवार शाम को कार्यभार ग्रहण कर लिया।
उल्लेखनीय है कि बाड़मेर के रिक्त हो चुके प्रधानाचार्य के पद पर डॉ. आसेरी को नियुक्ति दी गई है। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. बी एल मंसूरिया ने उनका स्वागत किया। पदभार ग्रहण करने के तुरंत बाद डॉ. आसेरी ने पौधरोपण किया। समस्त अधिकारियों व कार्मिकों के साथ विचार विमर्श कर जानकारी ली।
कोविड सेंटर पहुंचे प्रधानाचार्य
पदभार ग्रहण करने के बाद प्रधानाचार्य आइटीआइ परिसर स्थित कोविड केयर सेंटर पहुंचे। यहां पर उन्होंने व्यवस्था देखी। इस दौरान डिप्टी सीएमएचओ डॉ. पीसी दीपन, व पीएमओ डॉ. बीएल मंसूरिया ने उन्हें सेंटर की व्यवस्था से अवगत करवाया।

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned