बाड़मेर में फिर बढऩे लगा कोरोना संक्रमण, अब ज्यादा घातक

-ओपीडी में लगने लगी कतारें
-पिछले दो सप्ताह से फिर विस्फोटक
-सर्दी के कारण भी चपेट में आ रहे लोग

कोरोना का विस्फोट, 53 नए केस

By: Mahendra Trivedi

Published: 21 Nov 2020, 10:04 PM IST

बाड़मेर. कोरोना संक्रमण का दौर फिर बढ़ गया है। बाड़मेर में अब पॉजिटिव का आंकड़ा औसतन 40-45 तक पहुंच चुका है। जबकि कुछ समय पहले तक यह आंकड़ा काफी नीचे आ चुका था। अब फिर से बढऩे से चिंता की लकीरें सामने नजर आने लगी है।
बाड़मेर में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा अब तक 4527 पर पहुंच गया है। वहीं 63 की मौत हो चुकी है। विशेषज्ञों का मानना है कि अब कोरोना के मामले ज्यादा गंभीर सामने आ रहे हैं। इसमें संक्रमित के फेंफड़ों पर काफी असर देखा जा रहा है। जबकि महामारी के शुरूआती दौर में इस तरह की शिकायत मरीजों में नहीं मिल रही थी।
ओपीडी में लगने लगी कतारें
बाड़मेर शहर में कोरोना की ओपीडी अलग से छात्रवास में संचालित हो रही है। यहां पर अब फिर से कतारें लग रही है। जांच के बाद सैम्पल के लिए कतारें गेट के बाहर तक लगने लगी है। मरीज ज्यादा होने के कारण नमूने देने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है।
सर्दी भी बड़ा कारण
चिकित्सा विशेषज्ञों का मानना है कि सर्दी के साथ कोरोना का असर भी बढ़ेगा। खांसी-जुकाम के मरीज सर्दी में ज्यादा होते हैं, इसके कारण कोरोना संक्रमितों के बढऩे की आशंका भी अधिक हो गई है। वहीं दिवाली से पहले बाजारों में रही भीड़ के कारण भी संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है।
पिछले चार दिनों में मिले पॉजिटिव
नवम्बर संक्रमित
18 44
19 19
20 37
21 53
-----------------
कोरोना का विस्फोट, 53 नए केस
बाड़मेर. कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, शनिवार को जिले में लंबे समय बाद एक साथ 53 नए केस सामने आए हैं। अब कुल आंकड़ा 4527 पर पहुंच गया है।जिले में कोरोना संक्रमण के अधिकांश केस शहरी क्षेत्र में ही आ रहे हैं। जिला अस्पताल में शनिवार तक सीएमएचओ की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार 31 संक्रमित भर्ती है। वहीं बायतु ब्लॉक में पॉजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही है। यहां नागाणा में बाहर से आने वाले कार्मिक संक्रमित मिल रहे हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का असर अभी कम नजर आ रहा है।

Corona virus
Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned