scriptसीएचसी से मंगवाए सिलेंडर, बाड़मेर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीजों को मिलेगी ऑक्सीजन | barmer govt hospital | Patrika News

सीएचसी से मंगवाए सिलेंडर, बाड़मेर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीजों को मिलेगी ऑक्सीजन

locationबाड़मेरPublished: Sep 22, 2020 09:08:41 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सिलेंडर की कमी को पूरा करने में जुटा चिकित्सा प्रशासन-पत्रिका की खबर का असर, मरीजों को मिलेगी राहत

सीएचसी से मंगवाए सिलेंडर, बाड़मेर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीजों को मिलेगी ऑक्सीजन

सीएचसी से मंगवाए सिलेंडर, बाड़मेर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीजों को मिलेगी ऑक्सीजन

बाड़मेर. जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की खपत बढऩे और सिलेंडर की आड़े आ रही कमी को पूरी करने के लिए जिले की सीएचसी से सिलेंडर मंगवाए गए हैं। जिससे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती मरीजों को जरूरत होने पर ऑक्सीजन मिल सके। जिले की अलग-अलग सीएचसी से 26 सिलेंडर बाड़मेर मंगवाए गए हैं।
जिला अस्पताल में संक्रमितों की संख्या बढऩे पर ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी को पत्रिका ने उजागर किया था। समाचार में बताया गया कि संक्रमितों के साथ अन्य गंभीर बीमारियों के मरीजों को भी ऑक्सीजन मिलने में दिक्कत हो रही है। संक्रमित बढऩे पर ऑक्सीजन को लेकर भारी परेशानी पैदा हो सकती है। इसके बाद चिकित्सा विभाग ने तुरंत कार्रवाई करते हुए जिले की सीएचसी पर रखे ऑक्सीजन के सिलेंडर बाड़मेर मंगवा लिए हैं। इससे मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत होने पर राहत मिलेगी।
जिले के अलग-अलग सीएचसी से मंगवाए है सिलेंडर
बाड़मेर जिले में अलग-अलग सीएचसी से ऑक्सीजन सिलेंडर मंगवाए गए हैं। चिकित्सा विभाग का कहना है कि ऐसे सीएचसी से ही सिलेंडर मंगवाए गए हैं, जहां पर इनकी ज्यादा जरूरत नहीं होती है तथा वहां पर भी सिलेंडर रखे है। कई जगह 3-4 सिलेंडर है, लेकिन वहां सीएचसी पर इनका उपयोग नहीं होता है। इसलिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अभी ज्यादा जरूरत है। इसलिए यहां मंगवा लिए गए हैं।
सीएचसी में जहां ज्यादा सिलेंडर थे वहां से मंगवाए
जिले में जहां सीएचसी पर एक से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर थे, वहां से बाड़मेर मंगवाए गए हैं। अस्पताल में अब मरीजों को ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ेगी। कोरोना के कारण खपत ज्यादा है। इसलिए सिलेंडर को लेकर परेशानी हुई है। अब राहत मिलेगी। जहां सिलेंडर की जरूरत है, वहां से नहीं मंगवाए है।
डॉ. बीएल विश्नोई, सीएमएचओ बाड़मेर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो