scriptरक्तदान अमूल्य, किसी को नया जीवन कर सकता प्रदान- जैन | Blood donation invaluable, can give new life to someone - Jain | Patrika News

रक्तदान अमूल्य, किसी को नया जीवन कर सकता प्रदान- जैन

locationबाड़मेरPublished: Jul 04, 2022 10:32:28 pm

Submitted by:

Dilip dave

जिले की प्रथम महिला फिजियोथेरेपी डाॅ.ज्योत्सना श्रीमाली की प्रथम पुण्य तिथि पर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन

br0507c45.jpg

बाड़मेर. अति​​थियों को पौधे भेंट करतीं बालिकाएं।

बाड़मेर. जिले की प्रथम महिला फिजियोथेरेपी डाॅ.ज्योत्सना श्रीमाली की प्रथम पुण्य तिथि पर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन स्थानीय श्रीमाली भवन बगेची में किया गया। कार्यक्रम का आयोजन भारत विकास परिषद मुख्य शाखा बाड़मेर, श्रीमाली समाज, साथी रक्तदाता समूह व लायंस क्लब मालानी ने किया।

 

यह भी पढ़े़: तो अब क्लीनिक में सीखेंगे खेलों के गुर, कैसे पढि़ए पूरा समाचार |

 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक मेवाराम जैन ने डा ज्योत्सना को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि रक्तदान के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ रही है। जैन ने कहा कि रक्तदान करने से शरीर स्वस्थ रहता है। शिविरों के माध्यम से एकत्रित रक्त उनके संजीवनी के रूप में काम आ सकता है। लायंस क्लब मालाणी के अध्यक्ष डा घेवरचंद लखारा ने कहा कि ब्लड की वजह से किसी की जान जोखिम में ना पड़े इसलिए क्लब समय-समय पर इस तरह के शिविर आयोजित कर रक्त की कमी को दूर करने का सार्थक प्रयास करेगा।

 

यह भी पढ़े़: किताबें ही नहीं स्कूल में कॉमिक्स पढ़ेगे बाड़मेर-डूंगरपुर के बच्चे

 

लायंस क्लब के जोन चेयरमैन मुकेश जैन, पूर्व अध्यक्ष कैलाश कोटडिया, पूर्व अध्यक्ष इंद्रप्रकाश पुरोहित ने कहा कि लोगों की जान बचाने के उद्देश्य से ही ऐसे शिविर आयोजित किए जाते हैं। भारत विकास परिषद के सचिव महेश सुथार ने अतिथियों तथा मेडिकल टीम का अपर्णा से स्वागत कर स्मृति चिन्ह प्रदान किया। डा एसआर भंडारी, श्रीमाली समाज के अध्यक्ष रमेश दवे, राकेश बोथरा, किशोर शर्मा, नर्सिंग ऑफिसर सुधींद्र श्रीमाली, संजय शर्मा ने डा ज्योत्सना श्रीमाली की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए रक्तदान की महत्ता पर विचार रखें।

 

यह भी पढ़े़: हिंदी के छात्रों को अंग्रेजी मीडियम में मिलेगा सीधा प्रवेश, इसलिए मिल रहा फायदा |

 

55 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान लायंस क्लब मालाणी के सचिव अबरार मोहम्मद ने बताया कि शिविर में 55 युवक-युवतियों ने रक्तदान किया। भारत विकास परिषद की ओर से कोरोना वॉरियर्स चंद्रशेखर व मयंक दवे का विशेष सम्मान किया गया। ज्योत्सना की अनुज रुचिका व जीविका ने 50 पौधे वितरित किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो