scriptकॉलोनियों में कोरोना संक्रमण, बाड़मेर शहर में तीन अलग-अलग क्षेत्र में मिले पॉजिटिव | corona positve case | Patrika News

कॉलोनियों में कोरोना संक्रमण, बाड़मेर शहर में तीन अलग-अलग क्षेत्र में मिले पॉजिटिव

locationबाड़मेरPublished: Jun 18, 2020 09:59:13 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-रॉय कॉलोनी, महावीर नगर व नेहरू नगर में मिले संक्रमित-तीनों की ट्रेवल हिस्ट्री, यूपी-दिल्ली व मुंबई से लौटे हैं बाड़मेर

कॉलोनियों में कोरोना संक्रमण, बाड़मेर शहर में तीन अलग-अलग क्षेत्र में मिले पॉजिटिव

कॉलोनियों में कोरोना संक्रमण, बाड़मेर शहर में तीन अलग-अलग क्षेत्र में मिले पॉजिटिव

बाड़मेर. कोरोना संक्रमण का खतरा शहर में लगातार बढ़ता जा रहा है। संक्रमण फैलने के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि तीन अलग-अलग क्षेत्र में तीन लोग पॉजिटिव मिले हैं। सभी की ट्रेवल हिस्ट्री है। जिसमें एक शहर के राय कॉलोनी की महिला है। वहीं दो अन्य नेहरू नगर व महावीर नगर में रहने वाले निजी कंपनी के कार्मिक हैं।
बाड़मेर शहर में अलग-अलग एरिया में अब संक्रमण का खतरा साफ नजर आ रहा है। इसमें बाहर से आने वाले लोग ही पॉजिटिव निकल रहे हैं। अधिकांश मुंबई से लौटे लोगों में संक्रमण लगातार सामने आया है। इसके चलते प्रशासन व विभाग भी महाराष्ट्र से लौटे लोगों के सैम्पल लेने में कोई देरी नहीं कर रहा है। इसके चलते ही संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं।
मुंबई से आई थी महिला
पीएमओ डॉ. बीएल मंसूरिया ने बताया कि महिला परिवार के साथ मुंबई से आई थी। उसमें संदिग्ध के लक्षण दिख रहे थे। इसके बाद नमूने लेकर जांच में वह पॉजिटिव मिली है। इसी तरह निजी कंपनियों में काम करने वाले दो कार्मिक में एक नेहरू नगर व दूसरा महावीर नगर में रहता है। दोनों की अलग-अलग यूपी- व दिल्ली से आए थे। दोनों संक्रमण से ग्रसित मिले हैं। तीनों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती करवा दिया गया है।
कोविड सेंटर में 20 एक्टिव केस भर्ती
बाड़मेर के उत्तरलाई स्थित कोविड केयर सेंटर में 20 एक्टिव केस भर्ती है। यहां चिकित्स के अलावा कार्मिक लगातार ड्यूटी दे रहे हैं। मरीजों की देखभाल करते हुए मोटिवेट भी किया जाता है। जिससे मरीजों में बीमार को लेकर भय नहीं हो और जल्द स्वस्थ हो सके। चिकित्सा विभाग ने सेंटर से गुरुवार को एक व्यक्ति को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया है। सेंटर में अब तक कुल 28 को स्वस्थ होने के बाद घर भेजा जा चुका है।
प्रोटोकॉल अनुसार अंतिम संस्कार
बाड़मेर शहर के शिवनगर की महिला के कोरोना संक्रमण के कारण बुधवार को मृत्यु होने के बाद गुरुवार को उसका शव अस्पताल से सीधे ही श्मशान ले जाया गया। परिजनों को उसका सिर्फ मुहं दिखाने के लिए श्मशान आने की सूचना दी गई। शव को प्रशासन ने प्रोटोकॉल के अनुसार अंतिम संस्कार करवाया। उल्लेखनीय है कि बाड़मेर जिले में संक्रमण से यह पहली मौत हुई।
सेनेटाइज करवाने के बाद शुरू है आइसीयू
मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बुधवार को आइसीयू में भर्ती महिला की कोरोना के कारण मौत हो जाने के बाद डिसइनेक्ट करवाया गया। पीएमओ ने बताया कि आइसीयू को फिर से शुरू कर दिया गया है। यह आइसीयू विशेष रूप से संदिग्ध मरीजों के लिए बनाया गया है। इसके अलावा एक अन्य आइसीयू भी अस्पताल में संचालित है।
———–
बाड़मेर के नेहरू नगर में कफ्र्यू
बाड़मेर शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण मिलने पर उपखण्ड मजिस्ट्रेट नीरज मिश्र ने नेहरू नगर (मगाराम पुत्र केवाराम लौहार के मकान एवं आईदान राम पुत्र ढेलाराम लौहार के मकान के बीच की गली, स्टेडियम रोड देवीसिंह पुत्र चन्दनसिंह राजपूत का बाड़ा एवं प्रतापाराम पुत्र डूंगराराम सुथार के मकान के बीच की गली, महावीर फाईनेन्स के आगे की गली से ए.आर कम्प्यूटर दुकान के आगे की गली से मगाराम पुत्र केवाराम के मकान तक) के क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर कफ्र्यू लगाया गया है। क्षेत्र में आमजन की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो