scriptजिला कारागृह में कोरेाना संक्रमण के साथ बंदी, सता रहा संक्रमण का खतरा! | Detained in district prison with corona infection | Patrika News

जिला कारागृह में कोरेाना संक्रमण के साथ बंदी, सता रहा संक्रमण का खतरा!

locationबाड़मेरPublished: Apr 26, 2021 07:54:26 pm

– सोशल डिस्टेंस नहीं रख पा रहे बंदी, जेल में 9 बंदी कोरोना संक्रमित, प्रतिदिन करवा रहे बंदियों के सैंपल

barmer jail news

barmer jail news

बाड़मेर
बाड़मेर जिला कारागृह में कोरोना संक्रमण घुसने के बाद अब स्वस्थ बंदियों को संक्रमण को लेकर खतरा सता रहा है। जेल में दो बैरक आईसोलेशन के लिए अधिकृत कर दिए गए है। ऐसी स्थिति में अन्य बैरक में बंदियों की संख्या भी अंधिक हो गई है। हालांकि बाड़मेर जले में वर्तमान में 155 बंदियों को रखा गया है। ज्यादा बंदी होने पर सोशल डिस्टेंस को लेकर कोई पुख्ता इंतजाम नहीं है।

बाड़मेर जिला कारागृह में बंदियों की क्षमता 159 है। यहां वर्तमान में 155 बंदी रखे है। जेल में वर्तमान में 5 बैरक है। जिसमें एक बैरक कोविड-19 के लिए अधिकृत कर संक्रमित 9 बंदियों को रखा गया है। साथ ही एक बैरक नए आने वाले बंदियों के लिए आइसोलेशन वार्ड के लिए रखा है। ऐसे में शेष तीन बैरक में करीब 140 बंदी है। उन्हें कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा सता रहा है। साथ ही जेल में उपचार को लेकर पुख्ता इंतजाम नहीं है। साथ ही जेल स्टाफ के चार जने कोरोना संक्रमित हो गए है।

नए बंदी अलग कर रहे शिफ्ट
बाड़मेर जेल में नए बंदी अब अलग बैरक में शिफ्ट कर रहे है। एक बैरक को आइसोलेशन बना दिया है। यहां आने वाले नए बंदी को 14 दिन रखने के बाद पूर्व के बंदियों के साथ रखा जाएगा। नेगेटिव बंदियों को संक्रमण का खतरा जेल में वर्तमान में करीब 140 बंदी नेगेटिव है। परिसर में संक्रमित होने से उन्हें संक्रमण का खतरा सता रहा है। हालांकि जेल प्रशासन का दावा है कि संक्रमितों को एक नंबर बैरक में रखा है। उनका पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

– 9 बंदी सक्रमित, प्रतिदिन ले रहे है नमूने
जेल परिसर में 9 बंदी कोरोना संक्रमित है। उन्हें एक नंबर में अलग कर दिया है। उनका उपचार चल रहा है। लक्षण दिखने पर अन्य बंदियों के नमूने लिए जा रहे है। बंदियों के स्वास्थ्य को लेकर जेल प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए है। मैं खुद कोरोना संक्रमित हो गया है। मेरे अलावा भी स्टाफ संक्रमित है। – राजेश डऊकिया, डिप्टी जेलर, जिला कारागृह, बाड़मेर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो