नेताजी के बताए मार्ग पर चल कर करें देशसेवा

सुभाषचन्द्र बोस जयंती

By: Dilip dave

Published: 24 Jan 2021, 08:25 PM IST

बाड़मेर. नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की जयंती शनिवार को मनाई गई। विभिन्न जगह आयोजित कार्यक्रमों में वक्ताओं ने नेताजी का देश की आजादी में योगदान को लेकर जानकारी दी।

वहीं, उनके बताए देशपे्रम के मार्ग पर चलने का युवाओं, विद्यार्थियों से आह्वान किया।राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाई मुल्तानमल भीखचंद छाजेड़ उच्च माध्यमिक विद्यालय गांधी चौक में नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती के अवसर पर कार्यक्रम हुआ। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी मुकेश व्यास ने बताया कि प्रधानाचार्य कमलसिंह राणीगांव ने सुभाषचंद्र बोस की तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का आगाज किया।

उन्होंने कहा कि नेताजी हमेशा अन्याय व अत्याचार के खिलाफ लड़े। हमें उनसे प्रेरणा लेकर आजाद देश में हक की लड़ाई में हमेशा आगे रहना चाहिए। दिव्या चौधरी, सुरेश परमार, मनीष जैन ने भी विचार व्यक्त किए। एनएसएस के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देख कर सम्मानित किया गया। अजय रामावत, गवरी चौधरी ने सहभागिता निभाई। संचालन मुकेश व्यास ने किया।भारत विकास परिषद मुख्य शाखा ने मां भगवती विद्या मन्दिर नीम्बड़ी में सुभाषचन्द्र बोस की जयंती व बालिका दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया। 86 बच्चों का हीमोग्लोबिन चेकअप किया गया। मुख्य अतिथि कथा वाचक रवि पुरोहित ने कहा कि नेताजी हम सबके पथ प्रेरक है । सुभाषचंद्र बोस ने भारतीयों में आत्म सम्मान जागृत कर आजादी का रास्ता बताया।

सचिव ओम जोशी ने परिषद के उदेश्यों पर प्रकाश डाला।उपाध्यक्ष धनराज व्यास, शाखा अध्यक्ष ताराचंद जाटोल ने नेताजी के संघर्ष से युवाओं को प्रेरणा लेने को कहा। भारत विकास के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश मेहता, पुरुषोत्तम खत्री, बाबूलाल शर्मा , संपर्क प्रमुख किशोर शर्मा, महेश सुथार, उगमराज जांगिड़, लैब टेक्नीशियन हनुमानराम, हरीसिंह , पुजारी निंबसिंह उपस्थित थे। संपर्क प्रमुख किशोर शर्मा ने बताया कि 12 जुलाई युवा दिवस पर आयोजित निबन्ध प्रतियोगिता , भाषण प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितिय, तृतीय स्थान पर रहे बच्चो को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। संपर्क प्रमुख किशोर शर्मा ने बताया कि संचालन विद्यालय निदेशक के डी चारण ने किया।

Dilip dave Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned