scriptगोवंश के लिए किसान नस्ल सुधार का कार्य करें | Farmers should do breed improvement work for cows | Patrika News

गोवंश के लिए किसान नस्ल सुधार का कार्य करें

locationबाड़मेरPublished: Oct 26, 2021 10:30:52 pm

Submitted by:

Dilip dave

श्री मोहन गोशाला दांता में कामधेनु गोसदन व नंदीशाला का लोकार्पण

गोवंश के लिए किसान नस्ल सुधार का कार्य करें

गोवंश के लिए किसान नस्ल सुधार का कार्य करें

बाड़मेर. श्री मोहन गोशाला दांता में कामधेनु गोसदन व नंदीशला का लोकार्पण हुआ। मीडिया प्रभारी रमेशसिंह इन्दा ने बताया कि महंत प्रतापपुरी तारातरा मठ की प्रेरणा से लक्ष्मणराम गोदारा भिंयाड़ की स्मृति में पत्नी नोजीदेवी, पुत्र नवलकिशोर, टीकूसिंह, पौत्र चंद्र प्रकाश की ओर से निर्मित आधुनिक कामधेनु गोसदन व जेठमाल सिंह की स्मृति में महाकंवर, पुत्र स्वरूप सिंह, गुमान सिंह, भैरसिंह की ओर से निर्मित नंदीशाला का लोकार्पण गोऋषि दत्तशरणानंद गोधाम पथमेड़ा के कर कमला से हुआ।
कार्यक्रम में राजस्थान गोसेवा समिति प्रदेशाध्यक्ष महंत दिनेश भारती, महंत हीरापुरी,महंत ओंकार भारती,महंत मनोहर शरणदास पलासन सीकर,गोपालानंद सरस्वती, महंत रवींद्रानंद, महंत रघुनाथ भारती, मंगलपुरी,दयालपुरी, खेमाराम आर्य आदि ने किया। लोकार्पण के बाद विश्व शांति यज्ञ में आहुतियां देकर सभी ने संत महात्माओं ने सुख समृद्धि व विश्व शांति की कामना की। संतों ने गोवंश को सुखी और आनंदित रखने के लिए गोचर भूमि पर सेवन व धामण घास लगाने की बात कही।
महंत प्रतापपुरी ने श्री मोहन गोशाला में थारपारकर गोवंश के बछड़े-बछडिय़ों की जानकारी देने के साथ कहा कि नस्ल सुधार के लिए सभी गोशालाओं के साथ किसान सराहनीय कार्य करें।

गोमाता की आरती करते हुए कार्यक्रम का समापन किया गया। गोशाला अध्यक्ष रतनलाल वडेरा, सचिव रमेश मंगल, ट्रस्टी हड़वन्तसिंह मीठड़ी, वेणसिंह सरपंच मारूड़ी, उम्मेदाराम मीठड़ी, मदनसिंह राजमथाई, लालचंद गोदारा,डॉ. शिव गिरी गोस्वामी, मंगलाराम देवासी,लूण सिंह झाला,तनसिंह महेचा आदि उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो