scriptमैं कांग्रेस में हूं और ताउम्र कांग्रेस में ही रहूंगा- हरीश चौधरी | harish choudhary | Patrika News
बाड़मेर

मैं कांग्रेस में हूं और ताउम्र कांग्रेस में ही रहूंगा- हरीश चौधरी

पंजाब प्रभारी ने पार्टी छोड़ने की अटकलों पर लगाया विराम

बाड़मेरDec 30, 2022 / 01:43 pm

Mahendra Trivedi

मैं कांग्रेस में हूं और ताउम्र कांग्रेस में ही रहूंगा- हरीश चौधरी

मैं कांग्रेस में हूं और ताउम्र कांग्रेस में ही रहूंगा- हरीश चौधरी

भारत का इतिहास कांग्रेस पार्टी ने अपने ख़ून और पसीने से लिखा है। हमारे पूर्वजों ने खून पसीने से इस कांग्रेस पार्टी को सींचा है। कभी राजनीति में सांठगांठ व सौदेबाजी नही की। पैदा कांग्रेस पार्टी में हुआ हूं और मृत्यु तक कांग्रेस के साथ रहूंगा। यह बात पंजाब कांग्रेस प्रभारी व बायतु विधायक हरीश चौधरी ने गुरुवार को बाड़मेर में मीडिया से रूबरू होते हुए कही। कांग्रेस में गुटबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि मैं किसी व्यक्तिगत गुट में नहीं कांग्रेस पार्टी के गुट का हूं।, पार्टी मेरे लिए सर्वोपरि है।
पेपर लीक मामले को लेकर चौधरी ने कहा कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए जिससे लाखों रुपए खर्च करके गरीब, किसान व मजदूर वर्ग के पढ़ने वाले बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नही हो पाए तथा ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो।
जाखड़ मेरे परिवार के सदस्य
पाली के पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ के बयान पर पंजाब कांग्रेस प्रभारी एवं बायतु विधायक हरीश चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा कि बद्रीराम जाखड़ मेरे परिवार के सदस्य है। उन्होंने जो कहा उनमें बोल किसी ओर के थे और मुंह उनका था। पूरी दुनिया अच्छी तरह से जानती है कि लोकसभा का टिकट मुझे कैसे मिला। दिग्विजय सिंह के घर पर मुकुल वासनिक, सीपी जोशी की बैठक थी। मुझे और कर्नल सोनाराम चौधरी को बुलाया गया था। उस चर्चा के बाद में मुझे लोकसभा और कर्नल सोनाराम को बायतु विधानसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया गया था। बद्रीराम जाखड़ के संदर्भ में मुझे कुछ नहीं कहना है। जाखड़ जमीन से जुड़े हुए नेता है। किसी की निष्ठा के कारण कई बार यह शब्द बोले जाते हैं।
मैंने प्रायोजित वाली बात पहली बार नहीं बोली
हरीश चौधरी ने कहा कि तीसरी पार्टी सीएम अशोक गहलोत की प्रायोजित पार्टी होने का यह बयान पहले भी कई बार नागौर में दे चुका हूं। उसी बात को मैंने चौहटन में अपने परिवार के कार्यक्रम में दोहराई थी। बायतु विधायक हरीश चौधरी ने कहा कि मैंने प्रायोजित वाली बात पहली बार नहीं बोली है। मंत्री रहने के दौरान मैंने नागौर में कई दफा कही। उस बात को मैंने वापस अपने परिवार चौहटन के लोगों के सामने दोहराया है। यह बात मैंने कोई आरोप-प्रत्योपण के रूप नहीं कही है।
बायतु की जनता ही अपना निर्णय स्वयं लेती है
बीजेपी पर जाने के सवाल पर हरीश चौधरी ने नकारा कहा हरीश चौधरी जब तक है तब कांग्रेस में है। मेरे मित्र ऐसी गलतफहमी रखे कि कांग्रेस से चले जाएंगे तो यह गलतफहमी निकाल देंं। चौधरी ने कहा कि एक सवाल के जबाव में कहा कि बायतु विधानसभा की जनता जागरूक है। देश की जागरूक विधानसभा क्षेत्रों की गणना में बायतु का नाम है। बायतु की जनता ही अपना निर्णय स्वयं लेती है।

Hindi News/ Barmer / मैं कांग्रेस में हूं और ताउम्र कांग्रेस में ही रहूंगा- हरीश चौधरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो