scriptपरीक्षा स्पेशल ट्रेनें गई खाली, रोडवेज और निजी बसों में नहीं दिखी मारामारी | REET 2021 | Patrika News

परीक्षा स्पेशल ट्रेनें गई खाली, रोडवेज और निजी बसों में नहीं दिखी मारामारी

locationबाड़मेरPublished: Sep 26, 2021 10:16:47 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-अभ्यर्थियों की संख्या उम्मीद से रही काफी कम-ट्रेन को देरी से चलाई, फिर भी नहीं मिले परीक्षार्थी-रीट के परीक्षार्थियों की भीड़ नहीं दिखी

परीक्षा स्पेशल ट्रेनें गई खाली, रोडवेज और निजी बसों में नहीं दिखी मारामारी

परीक्षा स्पेशल ट्रेनें गई खाली, रोडवेज और निजी बसों में नहीं दिखी मारामारी

बाड़मेर. रीट की परीक्षा को लेकर परिवहन के साधनों की व्यवस्था के आगे परीक्षार्थियों की संख्या बहुत ही कम रही। रोडवेज की बसों में कोई मारामारी नहीं दिखी। परीक्षार्थी और सामान्य यात्रियों ने एक ही साथ बसों से यात्रा की। वहीं परीक्षा को लेकर चलाई गई स्पेशल ट्रेनें भी बाड़मेर से खाली गई। भीड़ यहां पर भी नहीं थी।
परीक्षार्थियों को लेकर रोडवेज ने 70 बसों की व्यवस्था की। इनमें पूर्व में सामान्य यात्रियों को बैठाने की कोई व्यवस्था नहीं थी। लेकिन जब बसों को रवाना किया जा रहा था, उस समय यह स्थिति बनी कि सीटें खाली पड़ी है, इस स्थिति में परीक्षार्थियों की बसों में सामान्य यात्रियों को गंतव्य तक यात्रा करवाई गई।
कहीं नहीं मारामारी
बाड़मेर से आवाजाही को लेकर की गई परिवहन के साधनों की व्यवस्थाओं के मुकाबल अभ्यर्थी कहीं नहीं दिखे। रोडवेज, निजी बसें और रेल में भी सभी को आसानी से सीटें मिली और आराम से सफर किया। कहीं पर भी बसों और ट्रेन में ओवरलोड जैसी स्थिति नहीं दिखी। बाड़मेर से चली परीक्षा स्पेशल ट्रेनों के कोच खाली गए।
आशंका से विपरीत स्थिति
रीट परीक्षा के अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए आशंका थी कि परिवहन के साधन कहीं कम नहीं पड़ जाए। लेकिन निशुल्क यात्रा होते हुए भी रोडवेज और निजी बसों में भारी भीड़ उमडऩे की आशंका के विपरीत स्थिति दिखी। बसों को भरने में एक-एक घंटा लगा। जबकि कई परीक्षाओं में पूर्व में देखा जा चुका है कि बस लगते ही 10-15 मिनट में भर जाती थी। लेकिन रीट में ऐसा नहीं रहा।
परीक्षा को देखते हुए 15 मिनट देरी से चलाई ट्रेन
बाड़मेर से जोधपुर जाने वाली ट्रेन को रविवार को 15 मिनट देरी से रवाना किया गया। बाड़मेर से रेल की रवागनी दोपहर 1 बजे निर्धारित है। लेकिन रीट की पहली पारी दोपहर 12.30 बजे खत्म हुई, इसे देखते हुए परीक्षार्थियों की सुविधा को लेकर ट्रेन को दोपहर 1.15 पर रवाना किया गया। इसके बाद भी ट्रेन में परीक्षार्थियों की भीड़-भाड़ नहीं थी। कई कोच खाली दिखे और सामान्य दिनों की तरह लोग यात्रा करते नजर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो