scriptआरटीआई कार्यकर्ता की पुलिस हिरासत में मौत, पचपदरा थाना लाइन हाजिर | RTI worker dies in police custody, Pachpadra police line spot | Patrika News
बाड़मेर

आरटीआई कार्यकर्ता की पुलिस हिरासत में मौत, पचपदरा थाना लाइन हाजिर

थानेदार सहित 10 पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

बाड़मेरOct 06, 2019 / 08:20 pm

Moola Ram

RTI worker dies in police custody, Pachpadra police line spot

RTI worker dies in police custody, Pachpadra police line spot

-कार्यकर्ता की मां ने करवाया हत्या का मामला
-मामले की जांच करेंगे मजिस्ट्रेट
-एसपी खुद पहुंचे पचपदरा थाने

यह था मामला-

पचपदरा थाना क्षेत्र के सराणा गांव में शनिवार को दो पक्षों में जमीनी विवाद को झगड़ा होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके से जगदीश गोलिया, महेन्द्रसिंह व गोपालसिंह को दस्तयाब कर पचपदरा लाया गया। पुलिस ने तीनों को शांतिभंग के आरोप गिरफ्तार किया था। जगदीश गोलिया के झगड़े के दौरान चोटे लगी होने पर पुलिस ने पचपदरा के चिकित्सालय में स्वास्थ्य परीक्षण करवाया था।
वहीं, रविवार दोपहर करीब 12 बजे शांतिभंग के आरोप तीनों व्यक्तियों को तहसीलदार एवं कार्यपालक मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के लिए उनके निवास पर लेकर गई।

इस दौरान गोपालसिंह व महेन्द्रसिंह को तहसीलदार ने 10-10 हजार के जमानत मुचलके पर रिहा कर दिया था। इसी दरम्यान जगदीश गोलिया को अस्वस्थ देख तहसीलदार ने उसे तुरंत अस्पताल ले जाने के निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस जगदीश गोलिया के ममेरे भाई कपिल चौधरी के साथ उसकी कार में लेकर बालोतरा के राजकीय नाहटा चिकित्सालय पहुंची।
यहां पर चिकित्सकों ने जांच के बाद जगदीश गोलिया को मृत घोषित कर दिया था।

मामले की जांच न्यायिक मजिस्टे्रट कर रहे –

युवक की मौत के मामले की न्यायिक मजिस्ट्रेट की ओर से जांच की जा रही है। पचपदरा थाने के पूरे पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया। थानाधिकारी समेत अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मामला भी दर्ज किया गया।
– शरद चौधरी, पुलिस अधीक्षक बाड़मेर

Hindi News/ Barmer / आरटीआई कार्यकर्ता की पुलिस हिरासत में मौत, पचपदरा थाना लाइन हाजिर

ट्रेंडिंग वीडियो