scriptपत्नी ने ही प्रेमी के हाथों करवाया था पति का कत्ल | The wife had got the husband killed at the hands of the lover | Patrika News
बाड़मेर

पत्नी ने ही प्रेमी के हाथों करवाया था पति का कत्ल

मामले का महज 4८ घंटे में ही खुलासा

बाड़मेरAug 04, 2021 / 11:52 pm

Dilip dave

पत्नी ने ही प्रेमी के हाथों करवाया था पति का कत्ल

पत्नी ने ही प्रेमी के हाथों करवाया था पति का कत्ल

बालोतरा ञ्च पत्रिका . थाना पुलिस ने बुधवार को एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। जिस हत्यारे को पुलिस पिछले ४८ घंटे से ढूंढ रही थी, वह कोई दूसरा नहीं बल्कि युवक की पत्नी का प्रेमी ही निकला। पुलिस ने हत्या की आरोपी पत्नी और उसके दो प्रेमी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। बालोतरा शहर निवासी युसुफ खां की हत्या उसी की पत्नी जरीना ने उसे रास्ते से हटाने के लिए पड़ौसी व प्रेमी के साथ साजिश रचकर करवाई थी। पुलिस ने युसुब खां की हत्या के मामले का महज 4८ घंटे में ही खुलासा कर दिया।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नितेश आर्य ने बताया कि सोमवार सुबह मूंगड़ा सर्किल के पास एक नर्सिंग कॉलेज के पीछे खाली भूखंड में गेमनशाह वली दरगाह के पीछे बालोतरा निवासी युसूफ खां पुत्र हमीर खां का चेहरा कुचला हुआ लहूलुहान शव मिला था। वारदात के तरीके को देखते हुए बालोतरा वृत की एक विशेष टीम गठित की गई। टीम में बालोतरा थानाधिकारी बाबुलाल रेगर, पचपदरा थानाधिकारी प्रदीप डांगा व मंडली थानाधिकारी दाउद खां को शामिल किया। टीम में शामिल पुलिसकर्मियों ने युसूफ खां के संपर्क वालों की जानकारी जुटाई। इस दौरान पुलिस ने संदिग्ध अलाउद्दीन पुत्र हुसैन खां मोयला निवासी गेमनशाह दरगाह के पास बालोतरा को दस्तयाब कर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने युसूफ की हत्या करना स्वीकार किया। पूछताछ में आरोपी अलाउद्दीन ने युसुफ की हत्या में उसकी पत्नी जरीना व उसके प्रेमी बरकत पुत्र उस्मान खां निवासी राखी (समदड़ी) के शामिल होने की बात स्वीकारी। इस पर पुलिस ने जरीना व बरकत खां को दस्तयाब कर पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हो गया।
यूं दिया वारदात को अंजाम
युसूफ खां शराबी प्रवृत्ति होने के चलते पत्नी जरीना झगड़ता था। बरकत व जरीना की नजदीकियां बढ़ती गई। जरीना के पति युसूफ को जरीना व बरकत के प्रेम प्रसंग का पता चला तो युसूफ ने बरकत खां को घर से निकाल दिया। जरीना के घर खर्च के लिए बरकत रुपए भी भेजता था। जरीना की उसके दूर के रिश्तेदार अलाउद्दीन से भी अवैध संबंध हो गए। करीब एक माह से युसुफ की पत्नी जरीना व उसके प्रेमी बरकत व अलाउद्दीन ने युसूफ को रास्ते से हटाने के लिए साजिश रची। रविवार को अलाउद्दीन को युसूफ के घर होने की जानकारी होने पर वह जयपुर से बालोतरा पहुंचा तथा युसूफ को घर से शराब पार्टी के बहाने ले जाकर शराब पिलाई तथा शराब का नशा चढऩे पर खाली भूखंड में ले जा पत्थरों से वार कर मौत के घाट उतार दिया। उसके बाद भी अलाउद्दीन को उसके जिंदा होने के शक पर उसने युसूफ का गला मरोड़ दिया। लोगों को शव दिखे नहीं, इसके लिए शव को घसीट कर चारदीवारी के सहारे डाल दिया।
पहले पति की दुर्घटना में मौत तो दूसरे को मरवाया
मूलत: जालौर के भीनमाल निवासी जरीना बानो की युसुफ के साथ १६ साल पहले निकाह हुआ था। इसके एक ८ व दूसरा ६ साल के दो पुत्र है। जरीना के पहले पति की सडक़ दुर्घटना में मौत हो चुकी थी। उसके बाद जरीना का दूसरा निकाह बालोतरा निवासी युसुफ खां के साथ हुआ था।

हत्या की बात पर युसुफ की पत्नी जरीना व बरकत को विश्वास नहीं होने पर सोमवार सुबह अलाउद्दीन ने बरकत को मूंगड़ा सर्किल के निकट नर्सिंग कॉलेज के पास ले जाकर युसूफ खां का शव दिखाया तथा फिर वहां से दोनों फरार हो गए।

Home / Barmer / पत्नी ने ही प्रेमी के हाथों करवाया था पति का कत्ल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो