scriptBeauty Secret: 53 की उम्र पार करने के बाद कम नहीं हुई माधुरी की खूबसूरती, जानें क्या है राज | Madhuri's beauty secret after crossing the age of 53 | Patrika News

Beauty Secret: 53 की उम्र पार करने के बाद कम नहीं हुई माधुरी की खूबसूरती, जानें क्या है राज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2021 11:00:56 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

माधुरी दीक्षित 53 साल की हो चुकी हैं
उनकी खूबसूरती हर किसी को आकर्षित करती है
इस उम्र में भी माधुरी की स्किन काफी यंग और ग्लोइंग नजर आती हैं

Madhuri's beauty secret

Madhuri’s beauty secret

नई दिल्ली- बॉलीवुड में कई ऐसी अदाकारा हैं जो अपनी बढ़ती उम्र को भी मात देती नज़र आती हैं। उन्हीं में से एक हैं एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित, माधुरी जीवन के 53 बसंत देख चुकी हैं लेकिन इस उम्र में भी वे अपनी सुंदरता के लिए अक्सर चर्चा में रहती हैं। उनकी दमकती त्वचा को देख कर तो यह कहपाना मुश्किल होता है कि वे 50 साल की उर को पार कर चिकी हैं। माधुरी सिल्वर स्क्रीन पर जितनी खूबसूरत नज़र आती हैं उतनी ही वे बिना मेकप के सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों में खूबसूरत दिखती हैं। माधुरी की इस सुंदरता का राज क्या है यह मधुरी खुद बता चुकी हैं। इस विषय में सोशल मीडिया उन्होंने जो खुलासा किया है उसकी माने तो वे केवल दो फेस पैक का सहारा लेकर चेहरे की ग्लोइंग स्किन को पोषक तत्व देती हैं। आखिर वे दो फेस पैक क्या हैं जानते हैं इसके बारे में।

सोशल मीडिया पर माधुरी दीक्षित ने अपनी सुंदरता का जो राज खोला है उसके मुताबिक वो समय-समय पर त्वचा की जरूरत के हिसाब से दो फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं। दोनों में से एक है ओट्स का फेस पैक।

ओट्स का फेस पैक

उन्होंने बताया जब उनकी स्किन ऑइली नजर आती है जिससे डलनेस दिखने लगता है तो वे घर पर ही बने फेस पैक को लगाने की कोशिश करती हैं जिसका असर चेहरे पर तुरंत नज़र आने लगता है। इसके वे उपयोग करती हैं एक चम्मच ओट्स का पाउडर, एक चम्मच शहद, एक चम्मच दूध या गुलाब जल। जो सुटेबल हो उसे वे लगाती हैं।

माधुरी ने बताया कि वह फेस पैक लगाने से पहले वे फेसवॉश करती हैं। जिससे दिनभर की जमी धूल-मिट्टी और डेड स्किन साफ हो जाती है। इस पैक को लगाने के बाद वे लगभग बीस मिनट तक चेहरे को ऐसे ही छोड़ देती हैं, और पैक सूखने के बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लेती हैं। आपको बतादें जानकार ओट्स और शहद में एंटी एंफ्लेमेटरी गुण युक्त बताते हैं जिससे त्वचा की सूजन और डलनेस को खत्म हो जाती है।

त्वचा के रूखी और बेजान होने पर

मौसम का असर सबसे पहले हमारी त्वचा पर पड़ता है, इससे हमारी त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है। ऐसे में त्वचा को सही तरीके से नमी देने के लिए माधुरी दीक्षित एलोवेरा फेस पैक का उपयोग करती हैं। इसका उपयोग करने लिए वो सबसे पहले एक छोटी कटोरी में एक चम्मच दूध, एक चम्मच एलोवेरा जेल, एक चम्मच शहद, मिलाकर एक पेस्ट तैयार करती है फिर इस पेस्ट को 15 से 20 मिनट के लिए त्वचा पर लगाकर छोड़ दें। सूख जाने के बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें। माधुरी दीक्षिक इस फैस पैक का उपयोग ज्यादातर सर्दियों के मौसम में करती हैं। क्योंकि सर्दियों में त्वचा में रूखापन ज्यादा रहता है।ऐसे में दूध से लेकर शहद के गुए त्वचा को नमी देने में मदद करते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो