scriptLips care : इन सर्दियों में नहीं फटेंगे आपके लिप्स | tips for care of lips in winter | Patrika News

Lips care : इन सर्दियों में नहीं फटेंगे आपके लिप्स

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2021 12:08:48 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

नवंबर की शुरुवात से ही हलकी ठंड का महीना सुरु हो जाता है। पर ठण्ड हमेशा साथ लती है फटे होठों की समस्या। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जो इन सर्दियों में आपके लिप्स को सॉफ्ट और पिंक बनाए रखने के लिए सबसे असरदार है।

Lips care : इन सर्दियों में नहीं फटेंगे आपके लिप्स

tips for care of lips in winter

नई दिल्ली। फटे लिप्स भला किसे पसंद पर सर्दियों में हमारे लिप्स अक्सर फट ही जाते है। जबकि आप अपने लिप्स के लिए न जाने क्या क्या उपाय करते ही रहते हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ जबरदस्त असरदार टिप्स देंगे जो आपके लिप्स को कभी नहीं फटने देंगे। लिप्स हमारे चेहरे का सबसे सॉफ्ट पार्ट होता है। तो इसका केयर भी हमे सबसे ज्यादा करना चहिए। आपकी स्किन के साथ-साथ सर्दियों में आपको अपने होंठो की भी देखभाल करनी चाहिए। इससे पहले की आपके फटे होंठ दिखने लगें, उनका सही इलाज कर लें।
बेली में डालें ऑयल
आयुर्वेद में कहा गया है की बेली में ऑयल डालने से होठों का फटना कम होता है।
इसलिए किसी रुई की मदद से या कॉटन कपड़े की मदद से मस्टर्ड ऑयल को अपने बैली में डालें । वन और टू ड्राप मस्टर्ड ऑयल अपने बेली में डालने से अपने होठों का फटना कम कर सकते हैं। रोज रात को सोते वक्त ऐसा करें। तो आपको परिणाम हफ्ते 2 हफ्ते में नजर आ जाएगा।
lips_1.jpg
लिपस्टिक से पहले मॉश्चराइजर
इस मौसम में लिपस्टिक आपके होंठों को सुखा सकता है, इसलिए हमेशा लिपस्टिक लगाने से पहले लिप बाम या मॉश्चराइजर लगाएं। ऐसा करने से आपका लिपस्टिक लम्बे समय तक बरकरार रहेगा और उन पर लगा मॉश्चराइजर बेस उन्हें सूखने से बचाएगा।
pani_garam.jpg
खूब पानी पिएं
अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखने से आपकी स्किन से जुड़ी कई समस्याएं अपने आप ही दूर हो जाती हैं। डिहाइड्रेशन, होंठ फटने का मुख्य कारण है। सूखे फटे होंठों से बचने के लिए आप सर्दियों में भी कम से कम 8 गिलास पानी रोजाना पिएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो