scriptआधार में युवक की जगह युवती का फोटो किया चस्पा | A photo of a young woman in the Aadhar card instead of the young man | Patrika News

आधार में युवक की जगह युवती का फोटो किया चस्पा

locationबेतुलPublished: Feb 11, 2019 09:08:56 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

आधार कार्ड में त्रुटियों की वजह से आम लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर छात्रों को खासी दिक्कतें आ रही है।

Aadhaar card

Aadhaar card depicts Rupesh’s place of photo of young girl

बैतूल। आधार कार्ड में त्रुटियों की वजह से आम लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर छात्रों को खासी दिक्कतें आ रही है। ग्राम गुबरेल निवासी जेएच कॉलेज के बीए प्रथम वर्ष में पढऩे वाले छात्र रूपेश सिंगारे को आधार में हुई गलती का बड़ा खामियाजा भुगताना पड़ रहा है। रूपेश अभी तक स्कॉलशिप का फार्म भी नहीं भर पाया है। वर्ष २०१३ में उन्होंने आधार कार्ड बनाया था। आधार कार्ड में उनका नाम, पता और उम्र तो सही दर्ज है लेकिन उनकी फोटो की जगह किसी युवती का फोटो चस्पा कर दिया गया है। इस वजह से उनका आधार कार्ड किसी भी जगह मान्य नहीं हो रहा है। पिछले छह सालों से रूपेश आधार में संशोधन कराने के लिए आधार सेंटर के चक्कर काट रहा हैं लेकिन काफी प्रयास किए जाने के बाद भी आधार कार्ड पर उनकी फोटो चस्पा नहीं हो सका है। रूपेश ने बताया कि सोमवार को वह ई-गर्वेनेंस अधिकारी विकास गुप्ता से मिला था। उन्होंने यूआईडी के दिल्ली कार्यालय का नंबर और पता दिया है।अपने स्तर पर भी वे संपर्क कर रहे हैं। इधर ई-गर्वेनेंस अधिकारी गुप्ता का कहना था कि आधार सेंटर पर फोटो बदले जाने के लिए कई बार प्रयास कराए गए लेकिन फोटो नहीं बदला है। इसके लिए युवक को दिल्ली जाना पड़ेगा। हम इस बारे में यूआईडी के कार्यालय से भी संपर्क कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो