शौचालय नहीं बनवाया तो इस गांव में बंद कर दिया राशन

महिनेभर से नहीं मिल रहा राशन, देहगुड़ सोसाइटी संचालक का कारनामा।

बैतूल। क्या आपने कभी सुना है कि घर में शौचालय नहीं होने पर उस घर में राशन पानी नहीं पहुंचेगा। यह बात सही है और बाकायदा दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों को राशन मिल भी नहीं पा रहा है। इसका कारण उनके घर में शौचालय का नहीं होना है। सोसायटी संचालक ने एक माह ने उनको राशन देना बंद कर दिया है। संभवत: यह पहला मामला है।
दो दर्जन ग्रामीणों का राशन बंद
आठनेर ब्लॉक के ग्राम देहगुड़ सोसाइटी के संचालक ने गांव के अति गरीबों के घर शौचालय और प्रधानमंत्री आवास नहीं होने से दो दर्जन परिवारों का राशन एक माह से बंद कर दिया है। ग्रामीणों ने राशन शुरू करने की मांग को लेकर मंगलवार कलेक्टर से जनसुनवाई में गुहार लगाई है। कलेक्टर ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

ग्रामीणों ने लगाई गुहार
आठनेर ब्लॉक ग्राम देहगुड़ से आए ग्रामीणों ने बताया कि हम सभी अति गरीबी रेखा में आते हैं। हमारे घर में शौचालय नहीं है। शौचालय बनाने के लिए जगह नहीं है और न ही अभी तक कोई राशि मिली है। प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिलने से आज तक आवास भी नहीं बना है। शौचालय और आवास नहीं बनने से सोसाइटी ने एक महीने से राशन देने से इंकार कर दिया है,जिससे ग्रामीण परेशान हो चुके हैं। ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें पीएम आवास योजना का लाभ और शौचालय की राशि दी जाती है तो निर्माण कार्य करने के लिए तैयार है। ग्रामीणों ने राशन दिलाने की मंाग की है। कलेक्टर शशांक मिश्र ने इस संबंध में जांच के लिए जनपद सीईओ को लिखा है। साथ ही टीएल में भी मामला रख लिया है।

दो दर्जन लोगों का राशन किया बंद
सोसाइटी द्वारा गांव के लगभग दो दर्जन लोगों का राशन बंद कर दिया है। जिनका राशन बंद किया गया है,उसमें बाबूलाल, मगराय, भूते, श्यामराव, मुन्ना पांसे, नामू, दामू, रामकी, बलदू, अशोक, गंगाराम, गुलाबराव, रमोती, परसु आदि नाम शामिल है। सभी को एक माह का राशन नहीं दिया है। गरीबों का कहना है कि राशन नहीं मिलने से उन्हें परेशान होना पड़ रहा है।

sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned