scriptकेन्द्रीय कारागार में फिर से मिले 6 मोबाइल फोन व चार्जर | 6 mobile phones and chargers found again in central prison | Patrika News

केन्द्रीय कारागार में फिर से मिले 6 मोबाइल फोन व चार्जर

locationभरतपुरPublished: Sep 26, 2020 10:06:51 pm

Submitted by:

rohit sharma

केन्द्रीय कारागार सेवर में मोबाइल व प्रतिबंधित सामग्री थमने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर जांच में यहां बैरक के पास 6 मोबाइल व चार्जर समेत अन्य सामान मिला।

केन्द्रीय कारागार में फिर से मिले 6 मोबाइल फोन व चार्जर

केन्द्रीय कारागार में फिर से मिले 6 मोबाइल फोन व चार्जर

भरतपुर. केन्द्रीय कारागार सेवर में मोबाइल व प्रतिबंधित सामग्री थमने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर जांच में यहां बैरक के पास 6 मोबाइल व चार्जर समेत अन्य सामान मिला। पुलिस ने सामान को जब्त कर मुकदमा दर्ज किया है। इन दिनों सेवर पुलिस केन्द्रीय कारागार में आएदिन मिल रहे मोबाइल की घटनाओं को लेकर खासी सतर्क बनी हुई है।

थाना प्रभारी राजेश खटाना ने बताया कि एसपी डॉ.अमनदीप सिंह कपूर ने जेल पर कड़ी नजर रखने के आदेश दिए हैं। इसी के तहत शुक्रवार को जेल प्रशासन से संदिग्ध सामग्री मिलने की सूचना मिली। जिस पर वह जेल पहुंचे और कारागार की तलाशी ली। बताया कि उपकारापाल गिर्राजप्रसाद व महा मुख्य प्रहरी अजय सिंह कारागार के वार्ड संख्या 13 के पास डण्डा राउण्ड ले रहे थे। इस दौरान हरे रंग के जुर्राब के तीन बण्डल पड़े मिले थे, जिन्हें कब्जे में लिया। जांच करने पर जुर्राब में 6 मोबाइल, डबल सिम, 5 चार्जर व 5 ईयर फोन को जब्त किया है। मामले में दी तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

सरपंच प्रत्याशी के समर्थन में बीएलओ का ऑडियो वायरल

कामां पंचायत समिति की ग्राम पंचायत सौनोखर में सरपंच पद प्रत्याशी के समर्थन में स्थानीय बीएलओ द्वारा मतदाताओं से दूरभाष पर संपर्क कर पैसे का लालच देने तथा मनरेगा मेट बनवाने का प्रलोभन देकर ने चहेते प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने का ऑडियो वायरल होने पर जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने बीएलओ शिवराम सिंह यादव को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया ।
जारी आदेश के अनुसार कामां पंचायत समिति की ग्राम पंचायत सौनोखर के लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर ग्राम पंचायत सौनोखर के बीएलओ शिवराम सिंह यादव द्वारा किए जा रहे आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की थी। साथ ही मतदाता और बीएलओ के मध्य हुए संवाद की वायरल ऑडियो की सीडी भी सौंपी थी। ऑडियो की जांच करने शिकायत सही मिली। एसडीएम की रिपोर्ट पर जिला कलक्टर ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बीएलओ शिक्षक शिवराम यादव को निलम्बित कर दिया। निलम्बन काल में यादव का मुख्यालय उपखण्ड अधिकारी कार्यालय भरतपुर रहेगा। जांच में प्रथम दृष्टया आचार संहिता का उल्लंघन माना गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो