scriptबिहार का युवक दूसरे के स्थान पर परीक्षा से देते पकड़ा, असली भी गिरफ्त में | Bihar's youth caught giving examination in place of another | Patrika News

बिहार का युवक दूसरे के स्थान पर परीक्षा से देते पकड़ा, असली भी गिरफ्त में

locationभरतपुरPublished: Oct 25, 2021 12:25:55 am

Submitted by:

rohit sharma

शहर में किला स्थित आरडी गल्र्स कॉलेज स्थित परीक्षा केन्द्र पर रविवार को जांच के दौरान पुलिस ने एक मुन्ना भाई समेत मूल अभ्यर्थी को पकड़ा है।

बिहार का युवक दूसरे के स्थान पर परीक्षा से देते पकड़ा, असली भी गिरफ्त में

बिहार का युवक दूसरे के स्थान पर परीक्षा से देते पकड़ा, असली भी गिरफ्त में

भरतपुर. शहर में किला स्थित आरडी गल्र्स कॉलेज स्थित परीक्षा केन्द्र पर रविवार को जांच के दौरान पुलिस ने एक मुन्ना भाई समेत मूल अभ्यर्थी को पकड़ा है। उक्त आरोपी बिहार का निवासी है जो करौली जिले के टोडाभीड निवासी परीक्षार्थी के स्थान पर पटवारी भर्ती परीक्षा दे रहा था। थाना मथुरा गेट पुलिस ने फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार कर मामले में परीक्षा केन्द्र की ओर से मुकदमा दर्ज किया है। सूत्रों के अनुसार फर्जी परीक्षार्थी के सेंटर पर आने की सूचना कोटा से मिली थी। बताया जा रहा है कि कोटा में पुलिस ने एक युवक को पकड़ा था जिसने उक्त फर्जी परीक्षार्थी के भरतपुर में परीक्षा देने की जानकारी दी थी। जिस पर स्थानीय पुलिस को सूचना देकर कार्रवाई की गई। बताया जा रहा है कि फर्जी परीक्षार्थी दलाल के जरिए यहां सेंटर पर परीक्षा देने पहुंचा था और परीक्षा देने के लिए लाखों रुपए का सौदा हुआ था।
थाना प्रभारी रामनाथ सिंह ने बताया कि साइबर सेल यूनिट व अन्य स्रोतों से सूचना मिली कि एक परीक्षार्थी किसी दूसरे के स्थान पर आरडी गल्र्स कॉलेज में परीक्षा देने आया है। जिस पर एक टीम परीक्षा केन्द्र पहुंची और प्रभारी को जानकारी दी। पुलिस व परीक्षा केन्द्र के कार्मिकों की मदद से परीक्षार्थियों की जांच की गई। जिस पर पुलिस को एक परीक्षार्थी पर शक हुआ। उससे पूछताछ की तो मामला सामने आ गया। जिस पर पुलिस ने बिहार के जमुई निवासी रंजीत कुमार पुत्र रमाकांत को गिरफ्तार किया है। उक्त आरोपी करौली जिले के टोडाभीम निवासी तुलसीराम पुत्र बतासी के स्थान पर पटवारी भर्ती परीक्षा दे रहा था। पुलिस ने मूल परीक्षार्थी तुलसीराम को भी अपनी गिरफ्त में लिया है।

जम्मू-कश्मीर की साइबर टीम ने आरोपियों की तलाश में दी दबिश


जम्मू-कश्मीर की साइबर क्राइम ब्रांच की टीम रविवार को कामां थाना क्षेत्र आरोपियों की तलाश में दबिश दी। लेकिन वह हाथ नहीं लगे। जानकारी के अनुसार श्रीनगर सदर थाने की साइबर क्राइम की टीम एसआई मुश्ताक गनी के नेतृत्व में कामां पहुंची है। जहां क्षेत्र के एक अपराधी द्वारा अश्लील वीडियो डालकर असलम गनी बट के साथ धोखाधड़ी करके दस लाख रुपए की राशि ठग लेने पर मामला पीडि़त ने श्रीनगर के सदर थाने में दर्ज कराया गया था। जिसपर रविवार को पुलिस ने कई इलाकों में दबिश दी लेकिन सुराग नहीं लगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो