scriptDeendayal Nagar and Basant Bihar will be connected with the culvert | 98 लाख की पुलिया से जुड़ेंगे दीनदयाल नगर व बसंत बिहार | Patrika News

98 लाख की पुलिया से जुड़ेंगे दीनदयाल नगर व बसंत बिहार

-नगर सुधार न्यास की बैठक में आय-व्यय बजट अनुमान पारित, शहर में एक दर्जन कॉलोनियों में बनेगी सीसी सड़क

भरतपुर

Updated: April 21, 2022 08:31:35 am

भरतपुर. शहर के बसंत विहार व दीनदयाल नगर कॉलोनी की आबादी को जल्द ही आवागमन के लिए आठ किलोमीटर का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। नगर सुधार न्यास की ओर से करीब 98 लाख 60 हजार रुपए की लागत से सार्वजनिक निर्माण विभाग के माध्यम से पुलिया का निर्माण कराया जाएगा। बुधवार को हुई ट्रस्ट की बैठक में इसकी प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई है।
जिला कलक्टर आलोक रंजन की अध्यक्षता में हुई बैठक में अधिकारियों ने बताया कि छह अप्रेल को नगर निगम आयुक्त ने अवगत कराया कि बसंत विहार व दीनदयाल नगर कॉलोनी के मध्य सिंचाई विभाग की नहर होने के कारण उक्त दोनों कॉलोनी वासियों को करीब पांच से आठ किलोमीटर घूमकर शहर में आने के लिए मुख्य सड़क पर आना-जाना पड़ता है। बसंत विहार कॉलोनी की आबादी करीब दो हजार व्यक्ति एवं दीनदयाल नगर की आबादी करीब 2500 व्यक्ति है। कॉलोनी वालों की ओर से नगर निगम में पुलिया निर्माण के लिए कई बार परिवार दिए गए हैं। बसंत विहार एवं दीनदयाल नगर वासियों के आवागमन को सुगम करने के लिए पुलिया निर्माण को निर्देशित किया गया था। सिंचाई विभाग से तकनीका मांगा गया था, इसमें एक तकमीका टू-लेन ब्रिज के लिए एवं आरसीसी बॉक्स कलवर्ट के लिए 98.60 लाख रुपए के प्रस्ताव प्राप्त हुए। इसमें आरसीसी बॉक्स कलवर्ट का कार्य कराया जाना है। नगर निगम के उक्त कार्य को कराने में वित्तीय भार वहन करने में असमर्थता जाहिर की गई थी। ऐसे में न्याय स्तर से 98.60 लाख रुपए की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है। बैठक में यूआईटी सचिव केके गोयल, जयपुर डिस्कॉम के एक्सईएन संजय अग्रवाल, नगर निगम के एक्सईएन विनोद चौहान आदि उपस्थित थे।
98 लाख की पुलिया से जुड़ेंगे दीनदयाल नगर व बसंत बिहार
98 लाख की पुलिया से जुड़ेंगे दीनदयाल नगर व बसंत बिहार
यह रहा आय-व्यय अनुमान बजट का प्रस्ताव

न्यास की ओर से वित्तीय वर्ष 202-22 में 0608.74 लाख रुपए का आय अनुमान एवं 046.75 लाख रुपए का व्यय अनुमान तैयार कर राज्य सरकार को प्रेषित किए गए थे। वित्तीय वर्ष 2021-22 में वास्तविक आय 7711.84 लाख रुपए एवं वास्तविक व्यय 3511.54 लाख रुपए है। वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए आय 10383.74 लाख रुपए व व्यय 10283.05 लाख रुपए के अनुमान तैयार किए गए हैं। वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए वास्तविक आय-व्यय के अनुमोदन एवं वित्तीय वर्ष 2022-23 के आय-व्यय बजट अनुमान के लिए प्रस्ताव रखा गया, इसे सर्वसम्मति से पारित किया गया।
शहर में होंगे यह कार्य

-न्यास योजना सेक्टर तीन में गौरव बेटी पार्क योजना में 34.88 लाख रुपए से अप्रोच रोड पर डब्ल्यूबीएम सड़क निर्माण।
-25.37 लाख रुपए से लोहागढ़ स्टेडियम के कुश्ती दंगल में शैड, इंटर लॉकिंग एवं लॉ-लाइन एरिया रेजिंग का कार्य।
-29.03 लाख से स्टेडियम नगर कॉलोनी में सीसी सड़क निर्माण कार्य।
-40.19 लाख से राधानगर कॉलोनी में सीसी सड़क निर्माण कार्य।
-53.72 लाख से मास्टर आदित्येंद्र उच्च माध्यमिक विद्यालय के जिम्नेजियम हॉल के जीर्णोद्धार का कार्य।
-80.39 लाख से अनुमोदित क्षेत्र गणेश नगर कॉलोनी में सीसी सड़क निर्माण कार्य।
-46.26 लाख रुपए से गैर अनुमोदित कॉलोनी निर्मल नगर में सीसी सड़क एवं इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाने का कार्य, (मथुरा रोड से निर्मल धाम आश्रम तक, डालचंद सैनी के घर से तुहिया लिंक रोड तक, मथुरा रोड से भागचंद सैनी के घर होते हुए रणवीर वैष्णव के मकान तक एवं अन्य लिंक रोड)।
-93.71 लाख से वार्ड नंबर तीन गैर अनुमोदित क्षेत्र जगन्नाथपुरी कॉलोनी में सीसी सड़क निर्माण कार्य।
-गैर अनुमोदित क्षेत्र पुष्पवाटिका एवं न्यू पुष्पवाटिका कॉलोनी (लक्ष्मण सिंह पुलिस वाले के मकान से लेकर कीर्ति के मकान तक एवं लिंक गलियां, रमेश के घर से लेकर अखबार वाले के घर तक एवं लिंक गलियां में सीसी सड़क निर्माण कार्य)।
-97.17 लाख रुपए से गैर अनुमोदित क्षेत्र रूद्र नगर कॉलोनी में सीसी सड़क निर्माण कार्य।
-98.15 लाख रुपए से गैर अनुमोदित क्षेत्र गणेश नगर कॉलोनी में सीसी सड़क निर्माण कार्य।
-98.71 लाख रुपए से गैर अनुमोदित क्षेत्र में ईश्वर वाटिका मैरिज होम से लेकर नगला चांदवारी मैन रोड तक एवं लिंक गलियां, विक्रम थानेदार से विमल कुंज की चारदीवारी तक, श्रीअनमोल आइसक्रीम के बगल से लेकर दीपक के मकान तक एवं लक्ष्मी विद्या मंदिर स्कूल से लेकर संपती देवी स्कूल तक एवं लिंक गलियां में सीसी सड़क निर्माण कार्य।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

नोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणाज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.