केन्द्रीय कारागार में मिले चार मोबाइल, गैंगस्टर लॉरेंस की बैरक भी खंगाली

फिल्म अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश रचने के मामले में हरियाणा पुलिस के गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के शॉर्पशूटर समेत चार जनों की गिरफ्तारी के बाद स्थानीय पुलिस सतर्क हो गई है।

By: rohit sharma

Published: 23 Aug 2020, 02:14 AM IST

भरतपुर. फिल्म अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश रचने के मामले में हरियाणा पुलिस के गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के शॉर्पशूटर समेत चार जनों की गिरफ्तारी के बाद स्थानीय पुलिस सतर्क हो गई है। मिले इनपुट के आधार पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने शनिवार देर शाम केन्द्रीय कारागार सेवर का औचक निरीक्षण किया। जांच के दौरान पुलिस टीम ने अलग-अलग बैरकों से चार मोबाइल फोन बरामद किए हैं। इस संबंध में थाना सेवर में रिपोर्ट दर्ज करने की तैयारी की जा रही है।


सूत्रों के अनुसार पुलिस को सेवर जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई को लेकर मिले इनपुट के बाद देर शाम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) डॉ.मूलसिंह राणा व अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) राजेश गोयल, सीओ शहर समेत भारी पुलिस जाब्ते के साथ केन्द्रीय कारागार पहुंचे और प्रत्येक बैरक की तलाशी ली। जांच के दौरान पुलिस को अलग-अलग बैरकों से चार मोबाइल मिले हैं। इस संबंध सेवर थाना पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। इससे पहले भी पुलिस जांच के दौरान लॉरेंस के पास से मोबाइल बरामद कर चुकी है। हालांकि, टीम के पहुंचने पर उसने मोबाइल को दीवार पर फेंक कर तोड़ दिया था। गौरतलब रहे कि गैंगस्टर लॉरेंस जेल में रहकर गिरोह का संचालन कर रहा है। इसको लेकर बीच-बीच में इनपुट आने पर सेवर में जांच की जाती है।


हरियाणा पुलिस ने पकड़ा शॉर्पशूटर


हरियाणा पुलिस ने सलमान खान की रैकी कर हत्या की साजिश रच रहे गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के शॉर्पशूटर राहुल समेत चार बदमाशों को उत्तराखण्ड से गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसने सलमान की रैकी के निवास की मुंबई जाकर रैकी करना बताया लेकिन लॉक डाउन लगने से वह वापस मुंबई नहीं जा पाया। राहुल बेहद खतरनाक अपराधी है और करीब सात में चार हत्याओं को अंजाम दे चुका है। आरोपी के पकड़े जाने से पुलिस ने राहत की सांस ली है। पुलिस सूत्रों के अनुसार लॉरेंस ने राहुल को सलमान की हत्या की सुपारी दी थी।

rohit sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned