पड़ा था बीड़ी के गोदाम पर छापा, शक में परिजनों को ही कमरे में बंद कर पीटा

-युवती को निर्वस्त्र कर मारपीट कर आरोप
-एक पक्ष के तीन घायल आरबीएम अस्पताल में भर्ती

By: Meghshyam Parashar

Updated: 23 May 2020, 01:40 PM IST

भरतपुर. कामां के खारी कुइया मोहल्ला में बीड़ी के गोदाम पर पुलिस का छापा पडऩे के बाद परिवार के एक पक्ष पर हमला कर दिया गया। इसमें एक युवती को निर्वस्त्र कर मारपीट का भी आरोप लगाया गया है। आश्चर्य की बात यह है कि घटना की तहरीर कामां थाने में देने के बाद भी कोई मामला दर्ज नहीं किया जा सका है। तीन घायलों को आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां आरबीएम पुलिस चौकी के पुलिसकर्मियों को बयान लेने के लिए बुलाया गया, लेकिन घायलों की हालत ठीक नहीं होने के कारण बयान नहीं लिए जा सके।
जानकारी के अनुसार कामां के खारी कुइया मोहल्ला निवासी कन्हैयालाल पुत्र गयालाल (90), पूनम पत्नी खेमचंद (45), पूजा पुत्री खेमचंद (17) को मारपीट में घायल होने के बाद आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों ने बताया कि उनके परिवार के ही महावीर पक्ष का बीड़ी का गोदाम है। इस गोदाम पर दो-तीन दिन पहले पुलिस ने कार्रवाई की थी। अब महावीर पक्ष को शक था कि यह कार्रवाई हमने कराई है। इसलिए 20 मई की रात आठ बजे महावीर, तरुण, बबली, निशा, राजा, शिवानी, विष्णु, महेश वगैराह ने घर के मुख्य दरवाजे का ताला लगा दिया और अंदर घुस गए। जहां सभी परिजनों के साथ लाठी-डंडा व सरिया से हमला कर घायल कर दिया। एक युवती का आरोप है कि निर्वस्त्र कर मारपीट की गई। घटना की सूचना कामां एसएचओ को भी दी गई। परिवाद देने के बाद भी मामला दर्ज नहीं किया गया। इस मामले की शिकायत पुलिस के उच्च अधिकारियों से भी की गई है।

पहले कामां अब पहाड़ी में अवैध वसूली का वीडियो वायरल

-अधिकारी एक-दूसरे पर डालते रहे जिम्मा

भरतपुर. जिले के कामां सर्किल के मेवात के थानों पर कभी दुकानदार तो कभी वाहन चालकों को धमकाने व अवैध वसूली की शिकायत के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में अब कामां के बाद पहाड़ी में होमगार्ड के अवैध वसूली करने का वीडियो वायरल हुआ है। जानकारी के अनुसार यह वीडियो तमाम पुलिस अधिकारियों के पास भी आया है। बताया जा रहा है कि पहाड़ी थाने में नियुक्त एक होमगार्ड की ओर से एक वाहन चालक से अवैध वसूली करने का वीडियो सामने आया है। इस होमगार्ड की ड्यूटी पहाड़ी के पुराना बस स्टैंड व बाजार में बताई जा रही है। पहाड़ी के दुकनदारों से मिली शिकायत के अनुसार जिला कलक्टर व एसडीएम के आदेशानुसार नियम में आने वाले दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क लगाकर सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक दुकान खोल सकते हैं, लेकिन हकीकत यह है कि उक्त होमगार्ड ही दुकानदारों को परेशान करता है। इसकी शिकायत पुलिस अधिकारियों से भी की जा चुकी है, लेकिन अधिकारियों की सह पर इसे बचाया जा रहा है।

Meghshyam Parashar Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned